तालिबान ने अमेरिका पर लगाया जानबूझकर उपकरण नष्ट करने का आरोप

Last Updated 02 Sep 2021 03:45:14 PM IST

तालिबान ने अमेरिका पर अफगानिस्तान से वापसी के दौरान काबुल हामिद करजई अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर जान-बूझकर उपकरणों को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया है।


तालिबान ने अमेरिका पर लगाया जानबूझकर उपकरण नष्ट करने का आरोप

एरियाना न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, तालिबान के एक प्रमुख सदस्य अनस हक्कानी ने आखिरी अमेरिकी सैनिक के अफगानिस्तान छोड़ने के एक दिन बाद काबुल हवाई अड्डे का दौरा किया और कहा कि अमेरिका ने जानबूझकर हेलीकॉप्टर, सैन्य वाहनों और सुविधाओं सहित सैन्य उपकरणों को नष्ट कर दिया है।

हक्कानी ने कहा, "सालों तक उन्होंने हमें विध्वंसक कहा। लेकिन अब आप उन लोगों को देख रहे हैं जो विध्वंसक हैं। उन्होंने हमारी राष्ट्रीय संपत्ति को नष्ट कर दिया है।"

अमेरिकी सेना को ले जाने वाली अंतिम उड़ान मंगलवार की सुबह काबुल से रवाना हुई, जिसके साथ ही देश में 20 साल की सैन्य उपस्थिति समाप्त हुई।



रिपोर्ट में कहा गया है कि सोशल मीडिया पर साझा किए गए वीडियो से पता चलता है कि काबुल हवाई अड्डे पर दर्जनों वाहन, हेलीकॉप्टर, सैन्य उपकरण और सुविधाएं नष्ट हो गई हैं।

तालिबान के एक सदस्य ने कहा, "हम हवाई अड्डे को उपयोग और संचालन के लिए तैयार करने की कोशिश कर रहे हैं। अमीरात के सभी नेता यही चाहते हैं।"

उन्होंने कहा, "महत्वपूर्ण बात यह है कि आक्रमणकारी अफगानिस्तान में कभी टिके नहीं रहे। आक्रमणकारियों को हर समय (इतिहास में) हराया गया है। यह एक वास्तविकता है कि अमेरिकी हार गए और वे पीछे हट गए।"

 

आईएएनएस
काबुल/नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment