तालिबान के सर्वोच्च नेता ने सरकार गठन पर बातचीत पूरी की, जल्द होगी नई सरकार की घोषणा

Last Updated 01 Sep 2021 03:57:28 PM IST

तालिबान नेताओं ने कहा है कि काबुल में सरकार के भविष्य के गठन पर बातचीत समाप्त हो गई है और वह जल्द ही नई सरकार की घोषणा करेंगे।


तालिबान के सर्वोच्च नेता ने सरकार गठन पर बातचीत पूरी की, जल्द होगी नई सरकार की घोषणा

खामा न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, इस्लामिक अमीरात ऑफ अफगानिस्तान (आईईए) के अधिकारियों ने कहा है कि आईईए के सर्वोच्च नेता मुल्ला हिबतुल्लाह अखुंदजादा के नेतृत्व में सरकार के गठन को लेकर वार्ता सोमवार, 30 अगस्त को समाप्त हो गई है।

मुल्ला हिबतुल्लाह हाल ही में कंधार प्रांत से अफगानिस्तान की राजधानी पहुंचा है, जहां उसने कबायली बुजुर्गों के साथ सिलसिलेवार बातचीत की है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि नई सरकार की घोषणा की सही तारीख का खुलासा नहीं किया गया है, हालांकि सूचना और संस्कृति मामलों के कार्यवाहक मंत्री और तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने कहा है कि नई सरकार की घोषणा दो सप्ताह के अंदर कर दी जाएगी।



उन्होंने यह भी कहा है कि पिछली सरकारों के आंकड़े उनकी नई सरकार का हिस्सा नहीं होंगे, क्योंकि वे विफल हो गए हैं और लोग नहीं चाहते कि वे अब सत्ता में रहें।

इस बीच, दोहा में स्थित तालिबान के राजनीतिक कार्यालय के उप प्रमुख मुहम्मद अब्बास स्टानिकजई क्षेत्रीय देशों के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत में व्यस्त हैं।

कार्यालय के प्रवक्ता, नईम वरदाक ने कहा कि अब्बास देशों के साथ चर्चा कर रहे हैं और उन्हें विश्वास दिला रहे हैं कि अफगानिस्तान से उन्हें कोई भी खतरा नहीं है।

आईएएनएस
काबुल/नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment