काबुल में लोगों को एयरलिफ्ट करने गया यूक्रेन का विमान हाईजैक

Last Updated 24 Aug 2021 04:13:31 PM IST

यूक्रेन के उप विदेश मंत्री येवगेनी येनिन ने मंगलवार को कहा कि यूक्रेन के लोगों को लाने के लिए काबुल पहुंचे यूक्रेन के एक विमान को अज्ञात लोगों ने हाईजैक कर लिया है।


तास के मुताबिक उन्होंने कहा, "पिछले रविवार को, हमारे विमान को अन्य लोगों द्वारा हाईजैक कर लिया गया था। मंगलवार को, विमान हाईजैक कर लिया गया और यह यूक्रेनियन को एयरलिफ्ट करने के बजाय यात्रियों के एक अज्ञात समूह के साथ ईरान चला गया। हमारे अगले तीन एयरलिफ्ट भी सफल नहीं थे क्योंकि हमारे लोग हवाई अड्डे में नहीं पहुंच सके।"

उनके मुताबिक, जिन लोगों ने इस विमान को हाईजैक किया वह सभी हथियारों से लैस थे। हालांकि, उप मंत्री ने इस बारे में कुछ भी नहीं बताया कि विमान का क्या हुआ या क्या कीव इसे वापस लेने की कोशिश करेगा या यूक्रेनी नागरिक काबुल से कैसे वापस लाएगा। इस हाईजैक हुए विमान या कीव द्वारा भेजे गए किसी अन्य विमान पर लाया जाएगा। येनिन ने केवल इस बात को रेखांकित किया कि विदेश मंत्री दिमित्री कुलेबा की अध्यक्षता में पूरी राजनयिक सेवा पूरे सप्ताह क्रैश टेस्ट मोड में काम कर रही थी।

रविवार को, 31 यूक्रेनियन सहित 83 लोगों के साथ एक सैन्य परिवहन विमान अफगानिस्तान से कीव पहुंचा था। राष्ट्रपति कार्यालय ने बताया कि 12 यूक्रेनी सैन्यकर्मी स्वदेश लौट आए, जबकि विदेशी पत्रकारों और मदद का अनुरोध करने वाली सार्वजनिक हस्तियों का भी रेस्क्यू किया गया था। कार्यालय ने यह भी कहा कि लगभग 100 यूक्रेनियन अभी भी अफगानिस्तान में एयरलिफ्ट की उम्मीद कर रहे हैं।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment