हौतिस ने सऊदी हवाई अड्डे पर किया ड्रोन हमला

Last Updated 30 May 2021 04:19:57 PM IST

यमन के हौतिस मिलिशिया ने कहा कि उन्होंने सऊदी अरब के दक्षिण-पश्चिमी शहर खामिस मुशैत में किंग खालिद एयर बेस पर दो विस्फोटकों से लदे ड्रोन से हमला किया।


हौतिस ने सऊदी हवाई अड्डे पर किया ड्रोन हमला

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने हौतिस के प्रवक्ता येह्या सरिया के हवाले से शनिवार को विद्रोहियों द्वारा संचालित अल-मसीरा टीवी पर कहा, "ड्रोन ने हवाई अड्डे पर सटीक निशाना लगाया।"

लेकिन सऊदी के नेतृत्व वाले गठबंधन ने कहा कि उसने हौति मिलिशिया द्वारा खामिस मुशैत की ओर लॉन्च किए गए बम से भरे ड्रोन को रोक दिया और नष्ट कर दिया।

ईरान समर्थित हौथियों द्वारा सीमा पार मिसाइल और ड्रोन हमले फरवरी से बढ़ गए हैं जब समूह ने तेल समृद्ध प्रांत मारिब पर कब्जा करने के लिए सऊदी समर्थित यमनी सरकारी सेना के खिलाफ एक बड़ा आक्रमण शुरू किया।



यमन के युद्धरत पक्षों और अन्य संबंधित पक्षों के बीच हाल ही में संयुक्त राष्ट्र की दलाली की बातचीत संघर्ष विराम समझौते का उत्पादन करने में विफल रही है।

यमन 2014 के अंत से गृहयुद्ध में फंस गया है जब हौति मिलिशिया ने कई उत्तरी प्रांतों पर नियंत्रण कर लिया और राष्ट्रपति अब्द-रब्बू मंसूर हादी की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त सरकार को राजधानी साना से बाहर कर दिया।

सऊदी के नेतृत्व वाले अरब गठबंधन ने मार्च 2015 में हादी की सरकार का समर्थन करने के लिए यमनी संघर्ष में हस्तक्षेप किया।

आईएएनएस
साना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment