ब्रिटिश PM बोरिस जॉनसन ने मंगेतर कैरी साइमंड्स से गुपचुप शादी रचाई

Last Updated 30 May 2021 12:17:24 PM IST

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने अपने मंगेतर कैरी साइमंड्स से वेस्टमिंस्टर कैथ्रेडल में करीब 30 करीबी दोस्तों और परिवार के सदस्यों के सामने एक गुप्त समारोह में शादी की है। ये जानकारी एक मीडिया रिपोर्ट के हवाले से रविवार को सामने आई है।


(फाइल फोटो)

डेली मेल ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि 56 वर्षीय जॉनसन ने शनिवार की सुबह 33 वर्षीय साइमंड्स के साथ प्रतिज्ञा का आदान-प्रदान किया।

लेकिन डाउनिंग स्ट्रीट ने अभी तक इस मामले की पुष्टि नहीं की है।

इसके पहले, साल 1822 में प्रधानमंत्री के कार्यकाल में लॉर्ड लिवरपूल ने मैरी चेस्टर से शादी की थी। इतने साल बाद किसी दूसरे प्रधानमंत्री ने कार्यकाल के दौरान विवाह किया है।

दंपति की सगाई दिसंबर 2019 में कैरेबियन द्वीप मुस्तिक में हुई थी और उनका एक साल का बेटा विल्फ्रेड भी है।

वेस्टमिंस्टर कैथ्रेडल के प्रवक्ता ने संडे टाइम्स को बताया, शनिवार 29 मई को कैरी साइमंड्स और बोरिस जॉनसन की शादी वेस्टमिंस्टर कैथ्रेडल में हुई थी।

दूल्हा और दुल्हन दोनों वेस्टमिंस्टर कैथ्रेडल पैरिश और बपतिस्मा प्राप्त कैथोलिक के पैरिशियन हैं। चर्च और नागरिक कानून दोनों में सभी आवश्यक कदम उठाए गए, और शादी से पहले सभी औपचारिकताएं पूरी की गईं।

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, जॉनसन और साइमंड्स ने शनिवार, 30 जुलाई, 2022 को शादी समारोह के लिए खुद को फ्री रखने के लिए चुनिंदा मेहमानों को सेव-द-डेट कार्ड भेजे थे।

डेली मेल ने कहा कि कैथोलिक समारोह की तैयारियों में चर्च के कुछ अधिकारी शामिल थे, जिसे फादर डेनियल हम्फ्रीज ने अंजाम दिया था।

यूके के मौजूदा कोविड प्रतिबंधों के तहत, शादियों में 30 मेहमानों की सीमा है।

रिपोर्ट में कहा गया है, विल्फ्रेड शादी में शामिल हुए, जैसा कि दो आधिकारिक गवाहों ने किया था। प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के भाई-बहन और उनके पिता भी समारोह में मौजूद थे।

जनता के सदस्यों को दोपहर 1.30 बजे के बाद वेस्टमिंस्टर कैथ्रेडल छोड़ने के लिए कहा गया था।

हालांकि शादी की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई थी, लेकिन सोशल मीडिया पर बधाई संदेश पोस्ट किए गए थे, बीबीसी ने बताया।

उत्तरी आयरलैंड की प्रथम मंत्री अर्लीन फोस्टर ने भी उन्हें माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट पर बहुत-बहुत बधाई दी।

साइमंड्स को पहली बार 2019 की शुरूआत में मीडिया द्वारा जॉनसन से रोमांटिक रूप से जोड़ा गया था।

उन्होंने 2009 से कंजर्वेटिव पार्टी के लिए काम किया था और जॉनसन के 2012 के अभियान पर लंदन के मेयर के रूप में फिर से चुने जाने के लिए काम किया था।

आपको बता दें कि बोरिस जॉनसन की यह तीसरी शादी है।

आईएएनएस
लंदन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment