कोविड-19 के बीच हमें बॉक्स ऑफिस पर कमाई की चिंता छोड़ देनी चाहिए: इमरान हाशमी

Last Updated 23 Aug 2021 04:48:53 PM IST

अभिनेता इमरान हाशमी ने कहा कि कोविड-19 वैश्विक महामारी के बीच फिल्मों का बड़े पर्दे पर रिलीज होना ही बड़ी बात है इसलिए ऐसे समय में फिल्मकारों को बॉक्स ऑफिस पर कमाई की चिंता छोड़ देनी चाहिए।


अभिनेता इमरान हाशमी (फाइल फोटो)

भारत में पहले पिछले साल और फिर कोविड-19 की दूसरी लहर के कारण इस साल की शुरुआत में भी फिल्मों की शूटिंग बंद रही थी। कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले बढ़ने के कारण सिनेमा घर भी कई महीनों तक बंद रहे। दिल्ली और कुछ राज्यों में सिनेमाघर अब खुल गए हैं, लेकिन हिंदी सिनेमा के गढ़ महाराष्ट्र में अब भी इस संबंध में फैसला नहीं किया गया है।

हाशमी की फिल्म ‘चेहरे’ इस शुक्रवार को बड़े पर्दे पर रिलीज होने जा रही है। उन्होंने कहा कि वह खुश हैं कि आखिरकार फिल्म जगत आगे बढ़ रहा है। हाशमी की ‘मुंबई सागा’ भी मार्च में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी।

हाशमी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को दिए एक साक्षात्कार में कहा, ‘‘ मैं खुश हूं कि काफी लंबे समय बाद सिनेमाघर खुल रहे हैं। मैं इकलौता ऐसा कलाकार हूं जिसकी दो फिल्में वैश्विक महामारी के दौरान बड़े पर्दे पर रिलीज हुई हैं। कुछ लोगों को यह निर्भीक तो कुछ को यह बेवकूफी भरा कदम लग सकता है। लेकिन अब बॉक्स ऑफिस पर कमाई हमारे फिल्म जगत का लक्ष्य नहीं है, कम से कम अभी तो नहीं। नियम बदल गए हैं, खेल बदल गया है।’’

अभिनेता ने कहा कि उनकी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कैसी कमाई करेगी यह कभी उनके ‘‘नियंत्रण’’ में नहीं होता और मौजूदा स्वास्थ्य संकट ने इसे और मुश्किल बना दिया है।

हाशमी (42) ने फिल्म ‘बेल बॉटम’ को सिनेमाघरों में रिलीज करने के लिए अक्षय कुमार और फिल्म के निर्माताओं की सराहना भी की।

अभिनेता ने कहा, ‘‘ वैश्विक महामारी से पहले भी बॉक्स ऑफिस पर आपका नियंत्रण नहीं था, लेकिन मौजूदा स्थिति में आज यह और बड़ा सवाल बन गया है। फिल्म आपको शायद अच्छी लग सकती है, लेकिन अपने और अपने परिवार के स्वास्थ्य का ध्यान में रखते हुए शायद आप उसे देखने ना जाएं। इसलिए अब किसी को नहीं पता कि फिल्म का क्या होगा। नियम अब भी हैं…. महाराष्ट्र में अब भी सिनेमाघर नहीं खुले हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ अब हमें बॉक्स ऑफिस पर फिल्म की कमाई को लेकर चिंतित नहीं होना चाहिए। यह इस भावना के साथ करना चाहिए कि किसी को तो शुरुआत करनी ही है। अक्षय और ‘बेल बॉटम’ के निर्माताओं को इसकी शुरुआत करने के लिए बधाई।’’

फिल्म ‘चेहरे’ पहले 2020 जुलाई में रिलीज होने वाली थी, लेकिन कोविड-19 वैश्विक महामारी के कारण इसकी रिलीज टाल दी गई थी। इसके बाद इसे 30 अप्रैल को रिलीज होना था, लेकिन देश में संक्रमण की दूसरी लहर के कहर के कारण इसकी रिलीज तारीख फिर आगे बढ़ा दी गई।

फिल्म का निर्देशन रूमी जाफरी ने किया है और इसका निर्माण ‘आनंद पंडित मोशन पिक्चर्स’ और ’सरस्वती एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड’ के बैनर तले किया गया है। फिल्म में हाशमी के अलावा अमिताभ बच्चन, अन्नू कपूर, क्रिस्टल डिसूजा, धृतिमान चक्रवर्ती, रघुबीर यादव, सिद्धांत कपूर और रिया चक्रवर्ती भी नजर आएंगे।
 

भाषा
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment