PM मोदी ने जर्मन की कंपनियों को निवेश करने के लिए दिया आमंत्रण, बोले- भारत की विकास गाथा का हिस्सा बनने का यह सही समय

Last Updated 25 Oct 2024 12:41:39 PM IST

जर्मनी के ओलाफ शोल्ज सातवें अंतर-सरकारी परामर्श और जर्मन व्यापार के 18वें एशिया प्रशांत सम्मेलन (APK 2024) के लिए नयी दिल्ली पहुंचे हैं।


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जर्मनी की कंपनियों को देश में निवेश के लिए आमंत्रित करते हुए शुक्रवार को कहा कि निवेश के लिए भारत से बेहतर कोई जगह नहीं है और भारत की विकास गाथा का हिस्सा बनने का यह सही समय है।

‘एशिया पैसिफिक कॉन्फ्रेंस ऑफ जर्मन बिजनेस’ के 18वें सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने इस बात पर जोर दिया कि विदेशी निवेशकों के लिए भारत की विकास गाथा का हिस्सा बनना, ‘मेक इन इंडिया’ तथा ‘मेक फॉर द वर्ल्ड’ पहल में शामिल होने का यह ‘‘सही’’ समय है।

उन्होंने कहा, ‘‘जर्मनी ने भारत के कुशल कार्यबल में जो विश्वास व्यक्त किया है, वह अद्भुत है क्योंकि यूरोपीय राष्ट्र ने कुशल भारतीय कार्यबल के लिए वीजा की संख्या 20,000 से बढ़ाकर 90,000 करने का निर्णय लिया है।’’

मोदी ने कहा, ‘‘भारत की विकास गाथा का हिस्सा बनने का यह सही समय है... भारत वैश्विक व्यापार तथा विनिर्माण का केंद्र बन रहा है।’’

उन्होंने कहा कि भारत आज लोकतंत्र, जनसांख्यिकी, मांग और ‘डेटा’ के मजबूत स्तंभों पर खड़ा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत सड़कों और बंदरगाहों में रिकॉर्ड निवेश कर रहा है। साथ ही हिंद-प्रशांत क्षेत्र दुनिया के भविष्य के लिए बेहद महत्वपूर्ण है।

जर्मन चांसलर ओलाफ शोल्ज ने 18वें एशिया-प्रशांत जर्मन बिजनेस सम्मेलन (APK 2024) में भाग लेने से पहले शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आधिकारिक आवास, लोक कल्याण मार्ग पर मुलाकात की।

 

भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment