Stock Market : भारतीय शेयर बाजार सपाट खुला, रियल्टी शेयरों में हुई बिकवाली

Last Updated 25 Sep 2024 10:02:24 AM IST

भारतीय शेयर बाजार बुधवार के कारोबारी सत्र में सपाट खुला। बाजार के ज्यादातर सूचकांकों में मिलाजुला कारोबार हो रहा है। सुबह 9:25 बजे सेंसेक्स 10 अंक की तेजी के साथ 84,924 और निफ्टी 2 अंक की कमजोरी के साथ 25,938 पर था।


भारतीय शेयर बाजार सपाट खुला, रियल्टी शेयरों में हुई बिकवाली

बाजार का रुझान सकारात्मक बना हुआ है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) पर 1,254 शेयर हरे निशान में और 919 शेयर लाल निशान में थे। शुरुआती कारोबार में मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में भी मिलाजुला कारोबार देखा गया।

निफ्टी मिडकैप 100 इंडेक्स 93 अंक या 0.18 प्रतिशत की गिरावट के साथ 60,724 और निफ्टी स्मॉलकैप 100 इंडेक्स 36 अंक या 0.19 प्रतिशत की तेजी के साथ 19,476 पर था। एनएसई पर रियल्टी, आईटी, पीएसयू बैंक, एफएमसीजी और सर्विसेज सबसे ज्यादा गिरने वाले इंडेक्स थे। ऑटो, फिन सर्विस, मेटल, मीडिया और एनर्जी इंडेक्स में तेजी के साथ कारोबार हो रहा था।

सेंसेक्स पैक में पावर ग्रिड, एमएंडएम, एचडीएफसी बैंक, मारुति सुजुकी, टाटा स्टील, आईसीआईसीआई बैंक, एलएंडटी और अल्ट्राटेक सीमेंट टॉप गेनर्स थे। टेक महिंद्रा, एशियन पेंट्स, एचसीएल टेक, विप्रो, जेएसडब्ल्यू स्टील, एचयूएल, टाटा मोटर्स और टीसीएस टॉप लूजर्स थे।

एशिया बाजारों में मिलाजुला कारोबार हो रहा है। टोक्यो, शंघाई, हांगकांग और बैंकॉक के बाजारों में तेजी है। सोल और जकार्ता के बाजारों में लाल निशान में कारोबार हो रहा है। अमेरिका के बाजार मंगलवार को हरे निशान में बंद हुए थे।

बाजार के जानकारों का कहना है कि चीन की सरकार की ओर से मॉनेटरी पैकेज दिए जाने का कारण चीन और हांगकांग के बाजार में तेजी के साथ कारोबार हो रहा है। आकर्षक वैल्यूएशन के कारण विदेशी निवेश इन बाजारों का रुख कर सकते हैं। हालांकि, भारतीय बाजार में घरेलू निवेश से आने वाले प्रवाह का ज्यादा प्रभाव है। ऐसे में अगर बाजार 26,000 के पार जाकर रुकता है तो बड़ी तेजी देखने को मिल सकती है।

आईएएनएस
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment