ED ने PMLA case में 'Golden Baba' की ऑडी कार जब्त की

Last Updated 23 May 2023 09:47:09 AM IST

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने सोमवार को कहा कि ज्योति रंजन बेउरा (Jyoti Ranjan Beura) उर्फ गोल्डन बाबा (Golden Baba) के खिलाफ एक मामले की जांच के दौरान करीब 51 लाख रुपये कीमत की एक हाई-एंड ऑडी क्यू5 कार जब्त की गई।


ईडी ने पीएमएलए मामले में 'गोल्डन बाबा' की ऑडी कार जब्त की

ED ने कहा कि उसने PMLA के प्रावधानों के तहत वाहन को जब्त कर लिया है।

'गोल्डन बाबा' ने कथित तौर पर कर्ज देने के एवज में लोगों से 5.50 करोड़ रुपये की ठगी की है। उसके पीड़ितों में ओडिशा के जरूरतमंद व्यवसायी और आम लोग शामिल थे।

उसके खिलाफ ईओडब्ल्यू, भुवनेश्वर द्वारा मामला दर्ज किया गया था और फिर आरोपपत्र भी दाखिल किया गया था। ईडी का मामला इसी प्राथमिकी पर आधारित है।

ईडी ने कहा, गोल्डन बाबा, ज्योति ट्रेडिंग एंड कंपनी के एकमात्र मालिक की हैसियत से उनके व्यवसाय में वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए विभिन्न व्यक्तियों और संस्थाओं के साथ कई समझौतों पर हस्ताक्षर किए थे और अग्रिम के रूप में अपराध की आय प्राप्त की और निर्माण के माध्यम से अग्रिम राशि को धोखा देकर धोखा दिया।

जाली ट्रेडिंग एंड कंपनी (Jali Trading & Company) (प्रोप्राइटरशिप फर्म) और उसके द्वारा नियंत्रित अन्य कंपनियों के नाम पर खोले गए विभिन्न खातों में जाली और मनगढ़ंत दस्तावेज और उपरोक्त अधिनियम के माध्यम से प्राप्त धन को डायवर्ट करना।

अधिकारी ने कहा कि इस मामले में पहले ज्योति ट्रेडिंग एंड कंपनी (Jyothi Trading And Company) के गोल्डन बाबा के नाम से संचालित तीन बैंक खातों में 50.47 लाख रुपये की राशि फ्रीज कर दी गई थी।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment