IND vs BAN T20 : बांग्लादेश को हरा भारत सीरीज पर कब्जा करने उतरेगा

Last Updated 09 Oct 2024 09:15:48 AM IST

IND vs BAN T20 : ग्वालियर में आसान जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दूसरा टी-20 मुकाबला जीतकर तीन मैचों की सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी।


नई दिल्ली : अभ्यास सत्र के दौरान मजाकिए मूड में भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्य।

वहीं बांग्लादेश की टीम मैच जीतकर सीरीज को जीवंत बनाए रखने की कोशिश करते लेकिन उसकी कमजोर बल्लेबाजी को देखते हुए यह काम आसान नहीं लगता। पहले टी-20 में भारतीय टीम ने मैच में जिस तरह से शुरू से लेकर आखिर तक दबदबा बनाए रखा उससे सीमित ओवरों की क्रिकेट में उसकी मजबूत ‘बेंच स्ट्रेंथ’ का पता चलता है।

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन इस मैच में अपनी चमक बिखेरने के लिए आतुर होंगे। उन्होंने 2015 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था लेकिन प्रदर्शन में निरंतरता नहीं होने के कारण वह अंदर बाहर होते रहे।

सैमसन अमूमन मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हैं लेकिन पहले मैच में उन्होंने पारी का आगाज किया था तथा 19 गेंद पर 29 रन बनाए थे। कप्तान सूर्यकुमार पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि सैमसन सीरीज में आगे भी यह भूमिका निभाते रहेंगे।

संजू और उनके साथ पारी की शुरुआत करने वाले अभिषेक शर्मा पिछले मैच में अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाए थे। यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल को विश्राम दिए जाने के कारण सैमसन और अभिषेक को यह मौका मिला है जिसका वह पूरा फायदा उठाना चाहेंगे।

पहले मैच में आसान जीत दर्ज करने वाली भारतीय टीम में किसी तरह के बदलाव की संभावना नहीं है। अपना पहला मैच खेल रहे तेज गेंदबाज मयंक यादव और ऑलराउंडर नीतीश रेड्डी ने ग्वालियर में अपना प्रभाव छोड़ा था।

अर्शदीप सिंह ने तेज गेंदबाजी में अगुआ की भूमिका अच्छी तरह से निभाई थी जबकि स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने तीन साल के बाद सफल वापसी की थी।

भारतीय टीम में वाशिंगटन सुंदर भी हैं जो रविंद्र जडेजा के टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद इस प्रारूप में ऑलराउंडर की जगह पर अपना दावा मजबूत करने की कोशिश करेंगे। जहां तक बांग्लादेश का सवाल है तो अगर उसे सीरीज को जीवंत बनाए रखना है तो उसे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। पहले मैच में उसके बल्लेबाजों ने टीम को खासा निराश किया।

समय डिजिटल डेस्क
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment