बांग्लादेश में भड़की हिंसा में क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा के घर में लगा दी आग

Last Updated 06 Aug 2024 08:27:49 AM IST

बांग्लादेश में प्रधानमंत्री शेख हसीना के इस्तीफा देने और देश छोड़कर जाने के बाद हिंसा और अराजकता जारी है। इसी बीच, कथित तौर पर प्रदर्शनकारियों ने बांग्लादेश क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा के घर में आग लगा दी है।


बांग्लादेश में भड़की हिंसा में क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा के घर में आग लगा दी।

खुलना डिवीजन के नरैल-2 निर्वाचन क्षेत्र से सांसद मुर्तजा इस साल की शुरुआत में हुए आम चुनाव में लगातार दूसरी बार अवामी लीग के उम्मीदवार के रूप में जीते थे।

स्थानीय मीडिया ने बताया कि शेख हसीना के देश छोड़ने के बाद प्रदर्शनकारियों ने मुर्तजा के घर में तोड़फोड़ की और आग लगा दी।

मुर्तजा ने अपने लंबे क्रिकेट करियर में 36 टेस्ट, 220 एकदिवसीय और 54 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 390 विकेट लिए और 2,955 रन बनाए। वह सभी फॉर्मेट में 117 मैचों में बांग्लादेश का नेतृत्व कर चुके हैं, जो उनके देश के लिए सबसे अधिक है।

क्रिकेट छोड़ने के बाद उन्होंने 2018 में हसीना के नेतृत्व वाली अवामी लीग में शामिल होकर राजनीति में प्रवेश किया और नरैल-2 सीट से सांसद चुने गए।

बांग्लादेश के प्रमुख दैनिक समाचार पत्र 'ढाका ट्रिब्यून' ने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने जिला अवामी लीग कार्यालय में भी आग लगा दी और इसके अध्यक्ष सुभाष चंद्र बोस के घर में तोड़फोड़ की।

इस बीच, शेख हसीना सोमवार शाम गाजियाबाद के हिंडन एयर बेस पर उतरीं। वह बांग्लादेश वायु सेना के एक सैन्य परिवहन विमान से आई थीं। बांग्लादेश में हजारों प्रदर्शनकारियों ने ढाका में प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास गणभवन पर हमला कर तोड़फोड़ की।

कई रिपोर्ट में कहा गया है कि वह जल्द ही लंदन रवाना होंगी।

आईएएनएस
ढाका


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment