सूर्या को 'फील्डर ऑफ द मैच' का मैडल मिला

Last Updated 30 Jun 2024 03:01:32 PM IST

17 साल के लम्बे अंतराल के बाद टी 20 विश्व कप जीतने के उपरांत टीम इंडिया जब अपने ड्रेसिंग रूम में गयी तो फील्डिंग कोच टी दिलीप ने चैंपियंस को 'फील्डर ऑफ द मैच' मैडल के लिए एकत्रित किया।


सूर्या को 'फील्डर ऑफ द मैच' का मैडल मिला

फील्डर ऑफ द मैच समारोह तेजी से सबसे पसंदीदा सेगमेंट में से एक बन गया है और बीसीसीआई की सोशल मीडिया टीम पदक पेश करने के नए तरीके खोजने में काफी रचनात्मक रही है और सबसे खास पुरस्कार देने की जिम्मेदारी इस बार बीसीसीआई सचिव जय शाह को दी गई ।

यह सम्मान किसी और को नहीं बल्कि सूर्यकुमार यादव को दिया गया, जिन्होंने आखिरी ओवर की फील्डिंग में डेविड मिलर को आउट करने के लिए बाउंड्री पर शानदार कैच लपका।

भारत के फील्डिंग कोच ने बीसीसीआई द्वारा एक्स पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, "हम बड़े दिनों में इस अवसर पर आगे बढ़ने के बारे में बात करते हैं, लेकिन आज रात हम सिर्फ उभरे ही नहीं, बल्कि हमने जीत भी हासिल की, आज और पूरे टूर्नामेंट में हमने जो तीव्रता, सौहार्द, लचीलापन दिखाया है वह असाधारण से कम नहीं है। राहुल (द्रविड़) भाई और रोहित (शर्मा) भाई कहते रहते हैं कि हर कोई अपनी भूमिका जानता है, लेकिन साथ मिलकर हमने कोई कसर नहीं छोड़ते हुए अपने रास्ते में आए हर मौके का फायदा उठाया।"

अंतिम ओवर में उप-कप्तान हार्दिक पांड्या को गेंद दी गयी और उन्हें 16 रन बचाने थे। 30 वर्षीय ऑलराउंडर ने खतरनाक मिलर को यॉर्कर से मारने की कोशिश की, लेकिन फुल टॉस फेंक दिया, जो छक्का होता अगर स्काई की शानदार उपस्थिति नहीं होती। उन्होंने गेंद को पकड़ा और सीमा रेखा पार करते हुए इसे हवा में फेंक दिया और दूसरे प्रयास में कैच ले लिया।

पदक लेने पर स्काई ने कहा, "मुझे यह मौका देने और जय (शाह) सर से यह पदक हासिल करने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद दिलीप सर। सबने बहुत अच्छा किया।"

आईएएनएस
बारबाडोस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment