पूरे टूर्नामेंट में शानदार गेंदबाजी का श्रेय जसप्रीत बुमराह को : अर्शदीप सिंह

Last Updated 26 Jun 2024 09:58:58 AM IST

भारत की रणनीतिक प्रतिभा और चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों के अनुकूल ढलने की क्षमता ने टी20 विश्व कप के सुपर-8 मैच में ऑस्ट्रेलिया पर 24 रन की जीत दिलाई, जिसके बाद तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार गेंदबाजी का श्रेय जसप्रीत बुमराह को दिया है।


अर्शदीप सिंह विकेट लेने के बाद खुशी इजहार करते हुए।

अर्शदीप ने पहले ओवर में खतरनाक डेविड वॉर्नर को आउट कर भारत के लिए एक शानदार आगाज किया। इसके बाद डेथ ओवरों में उन्होंने बड़े हिटर टिम डेविड और मैथ्यू वेड के महत्वपूर्ण विकेट चटकाए और भारत की जीत की राह आसान की।

अर्शदीप ने पहले ओवर में खतरनाक डेविड वॉर्नर को आउट कर भारत के गेंदबाजी आक्रमण की दिशा तय की। डेथ ओवरों में उन्होंने बड़े हिटर टिम डेविड और मैथ्यू वेड के महत्वपूर्ण विकेट चटकाए, जिससे ऑस्ट्रेलिया की जीत में बाधा उत्पन्न हुई।

अर्शदीप ने इस मैच में 37 रन देकर तीन विकेट लिए। मैच के बाद उन्होंने कहा, "एक खिलाड़ी और एक टीम के तौर पर हमारा लक्ष्य यही था कि हम परिस्थितियों को समझें। जहां तक हवा की बात है तो हमें पवेलियन के दूसरी जगह स्विंग मिल रही थी, लेकिन दूसरे एंड से हमें हवा के विरुद्ध गेंदबाजी करनी थी।

"उस समय बल्लेबाज हवा की ओर शॉट लगा रहे थे, क्योंकि वहां पर उनको मदद मिल रही थी। तो हमें वहां पर सुरक्षमात्‍क विकल्प देखने थे और यहीं हवा ने मैच में अहम भूमिका निभाई।"

एक समय था जब भारतीय गेंदबाज संघर्ष करते नजर आए लेकिन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की अगुवाई में टीम इंडिया ने मैच में वापसी की।

अर्शदीप ने आगे कहा, "मुझे लगता है कि इसका श्रेय जसप्रीत भाई को जाता है। उन्होंने बल्लेबाजों पर दबाव बनाया था। उन्होंने एक ओवर में तीन या चार रन ही दिए, जिससे वे दबाव में आ गए। इसके बाद बल्लेबाजों ने मुझ पर आक्रमण का प्रयास किया और मैं अपनी ही काबिलियत पर गेंदबाजी करता रहा, जिससे मुझे विकेट मिले। दूसरी ओर उन्होंने देखा कि रन नहीं आ रहे हैं और जरूरी रन रेट आगे बढ़ रहा है तो उन्होंने मुझ पर रिस्क लेने की कोशिश की। तो ऐसे में हमेशा विकेट लेने का मौका रहता है। तो मेरे विकेटों का श्रेय जसप्रीत भाई को जाता है।"

भारत की शानदार गेंदबाजी ने आस्ट्रेलिया को 20 ओवरों में 181/7 के स्कोर पर रोक दिया और सेमीफाइनल में जगह पक्की की।

आईएएनएस
ग्रोस आइलेट (सेंट लूसिया)


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment