Asian Games 2023 : आज भारतीय महिला क्रिकेट टीम स्वर्ण के लिए श्रीलंका से भिड़ेगी

Last Updated 25 Sep 2023 09:22:00 AM IST

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूजा वस्त्राकर की शानदार गेंदबाजी से बांग्लादेश को रविवार को खेले गए एकतरफा सेमीफाइनल में आठ विकेट से हराकर पहली बार एशियाई खेलों के फाइनल में प्रवेश कर लिया। आज श्रीलंका से गोल्ड मेडल के लिए भिड़ेगी भारतीय टीम।


भारतीय महिला क्रिकेट टीम

दाहिने हाथ की तेज गेंदबाज पूजा ने भारत से रवानगी से ठीक पहले टीम में अंजलि सरवानी की जगह ली थी।

उन्होंने चार ओवर में 17 रन देकर चार विकेट लिए जो उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। बांग्लादेश की टीम 17.5 ओवर में 51 रन पर आउट हो गई जो भारत के खिलाफ उसका न्यूनतम स्कोर है।
सोमवार को फाइनल में भारत का सामना श्रीलंका से होगा।

श्रीलंका ने दूसरे सेमीफाइनल में पिछले चैंपियन पाकिस्तान को छह विकेट से हराया। बांग्लादेश के खिलाफ वस्त्राकर और टिटास साधु ने नयी गेंद से कहर बरपाते हुए बल्लेबाजों को बांधे रखा। सिर्फ कप्तान निगार सुल्ताना (12) ही दोहरे अंक तक पहुंच सकी। भारत ने 8.2 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया।

कनिका आहूजा (नाबाद एक) और जेमिमा रौड्रिग्स (नाबाद 20) ने टीम को जीत तक पहुंचाया। भारत ने कप्तान स्मृति मंधाना (सात) और शेफाली वर्मा (17) के विकेट गंवाए।

वस्त्राकर ने पहली ही गेंद पर शाती रानी (शून्य) को आउट करके बेहतरीन शुरुआत की। उन्होंने इसी ओवर में शमीमा सुल्ताना को पगबाधा आउट किया जबकि शोभना मोस्तारी भी टिक नहीं सकी। पहले तीन ओवर में तीन विकेट लेकर पूजा ने भारत का शिंकजा कस दिया। टिटास ने उनका बखूबी साथ देते हुए सोरना अख्तर को बोल्ड किया।

भाषा
हांगझोउ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment