Asia Pacific Padel Cup 2024: एशिया पैसिफिक पैडल कप में भारत ने जीता कांस्य

Last Updated 24 Sep 2024 08:57:28 AM IST

Asia Pacific Padel Cup 2024: भारत की पहली अंतरराष्ट्रीय पैडल टीम ने एशिया पैसिफिक पैडल कप (Asia Pacific Padel Cup) के पहले संस्करण में तीसरा स्थान हासिल किया। भारतीय पैडल अकादमी ने सोमवार को यह जानकारी दी।


एशिया पैसिफिक पैडल कप में भारत ने जीता कांस्य

ये टूर्नामेंट 19 से 22 सितंबर तक इंडोनेशिया के बाली में खेला गया था। भारतीय पैडल अकादमी द्वारा चुनी गई भारतीय टीम ने कांस्य पदक के लिए मलेशिया को 3-0 से हराया।

भारतीय टीम छह देशों की प्रतियोगिता में फिलीपींस और इंडोनेशिया के बाद तीसरे स्थान पर रही। अन्य प्रतिभागी देश चीन और सिंगापुर थे।

पैडल, जिसे पैडल टेनिस भी कहा जाता है। ये मैक्सिकन मूल का एक रैकेट खेल है और इसे स्क्वैश की तरह ही एक बंद कोर्ट में खेला जाता है, जो डबल्स टेनिस कोर्ट से थोड़ा छोटा होता है।

भारतीय टीम ने कर्नाटक के बल्लारी जिले के तोरणगल्लू गांव के पास विजयनगर में जेएसडब्ल्यू इंस्पायर इंस्टीट्यूट में स्पेनिश मुख्य कोच विक्टर पेरेज के नेतृत्व में चार दिवसीय शिविर लगाया था।

भारतीय टीम ने कोच इमरान यूसुफ और मैनेजर रितिक सिन्हा के साथ देश को अंतरराष्ट्रीय पैडल मानचित्र पर ला खड़ा किया है।

भारत के लिए सभी मैचों में ओपनिंग करने वाले आर्यन और राहुल ने मलेशिया के खिलाफ कांस्य पदक के मैच में जोरदार शुरुआत की और 4-6, 6-4, 7-5 से जीत दर्ज की।

तुलसी मेहता और वैभवी देशमुख ने 6-2, 7-6 (1) से मुकाबला जीतकर भारत के लिए स्कोर 2-0 कर दिया, जबकि जेनाई बिलिमोरिया और जोहान फर्नांडीस की दूसरी जोड़ी ने 6-0, 6-1 से आसान जीत के साथ मुकाबला अपने नाम किया।

आईएएनएस
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment