विनेश फोगाट बड़ा उलटफेर करते हुए 50 किग्रा के क्वार्टर फाइनल में

Last Updated 06 Aug 2024 04:05:06 PM IST

भारतीय पहलवान विनेश फोगाट मंगलवार को यहां पेरिस ओलंपिक के प्री-क्वार्टर फाइनल में चार बार की विश्व चैंपियन जापान की युई सुसाकी पर 3-2 से उलटफेर भरी जीत दर्ज करने के बाद महिलाओं के फ्रीस्टाइल 50 किग्रा के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गईं।


भारतीय पहलवान विनेश फोगाट

भारतीय पहलवान विनेश फोगाट पहले राउंड में 0-1 से पीछे चल रही थी लेकिन अंतिम 30 सेकंड में 2 पॉइंटर के साथ स्थिति को अपने पक्ष में कर लिया। भारतीय खिलाड़ी अधिकांश मैच में रक्षात्मक थी लेकिन बाद के चरण में उसने चैंप-डी-मार्स एरेना में जीत हासिल करने के लिए खुद को पूरी तरह से लागू किया।

विनेश अब दिन के अंत में क्वार्टर फाइनल में यूक्रेन की ओक्साना लिवाच के खिलाफ खेलेंगी।

सुसाकी मौजूदा विश्व चैंपियन और टोक्यो ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता हैं। वह महिलाओं की 50 किग्रा फ्रीस्टाइल में निर्विवाद रानी हैं और उन्होंने एक भी अंक गंवाए बिना टोक्यो में स्वर्ण पदक जीता।

गौरतलब है कि 2010 के बाद से सुसाकी केवल पांच मुकाबले हारी हैं।

दूसरी ओर, विनेश अपने तीसरे ओलंपिक में भाग ले रही हैं। 2016 के रियो ओलंपिक में वह चोट के कारण मामूली अंतर से कांस्य पदक जीतने से चूक गईं। टोक्यो ओलंपिक में, वह 53 किग्रा क्वार्टर फाइनल में वेनेसा कलादज़िंस्काया से हार गईं। कलादज़िंस्काया के सेमीफाइनल में हारने के बाद टूर्नामेंट में उनका रहना समाप्त हो गया, जिससे भारतीय के लिए रेपेचेज की उम्मीदें खत्म हो गईं।

इससे पहले विनेश 48 किलोग्राम और 53 किलोग्राम भार वर्ग में हिस्सा ले चुकी हैं। इस बार पेरिस में वह पहली बार 50 किग्रा में हिस्सा ले रही हैं।

आईएएनएस
पेरिस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment