जर्मनी की महिलाओं ने हॉकी विश्व कप 2026 के लिए क्वालीफाई किया

Last Updated 28 Jun 2024 08:00:53 AM IST

एफआईएच हॉकी प्रो लीग मैच में ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ अपनी जीत के बाद, जर्मनी ने बेल्जियम और नीदरलैंड में होने वाले एफआईएच हॉकी विश्व कप 2026 के लिए क्वालीफाई कर लिया है।


FIH Hockey World Cup 2026

एफआईएच हॉकी प्रो लीग के 2023/24 सीज़न की शुरुआत में, इस आयोजन में एक नया प्रोत्साहन जोड़ा गया, जिसमें खिताब विजेता आगामी एफआईएच हॉकी विश्व कप 2026 के लिए सीधे योग्यता अर्जित करेंगे।

नियमों के अनुसार, बेल्जियम या नीदरलैंड पुरुष या महिला दोनों में से किसी एक का खिताब जीतते हैं, तो उनके पीछे सर्वोच्च स्थान पर रहने वाली टीम विश्व कप के लिए क्वालीफाइंग में अपना स्थान ले लेगी।

नीदरलैंड की महिलाएं एफआईएच हॉकी प्रो लीग के पूरे सीजन में शानदार फॉर्म में रही हैं और 22 जून को जर्मनी के खिलाफ 4-0 से जीत के साथ अपने घरेलू दर्शकों के सामने अपना लगातार दूसरा, कुल मिलाकर चौथा खिताब जीता।

मेजबान के रूप में, नीदरलैंड ने पहले ही आगामी विश्व कप के लिए योग्यता हासिल कर ली थी, इसलिए प्रो लीग में दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम को हॉकी के शोपीस चतुष्कोणीय आयोजन में सीधे योग्यता स्थान प्राप्त होगा।

ग्रेट ब्रिटेन पर अपनी जीत के साथ जर्मनी आज महिला एफआईएच हॉकी प्रो लीग अंक तालिका में अर्जेंटीना को पीछे छोड़ते हुए दूसरे स्थान पर पहुंच गया, जिसने इस महीने की शुरुआत में अपना 2023/24 अभियान पूरा किया था।

जबकि जर्मनी और अर्जेंटीना 34 अंकों के स्तर पर हैं, जर्मनी के हाथ में एक गेम होने के कारण, दानास को लियोनास से ऊपर रहने की गारंटी है। अंकों पर टीमों के स्तर के लिए पहला टाई ब्रेकर एकमुश्त जीत की संख्या है।

अर्जेंटीना ने अपने 16 मैचों में 10 जीत के साथ अपने अभियान का समापन किया, जबकि जर्मनी ने इस सीज़न में अब तक अपने 15 मैचों में से 11 जीते हैं, जिससे उसने खुद को दूसरे स्थान पर और एफआईएच हॉकी विश्व कप बेल्जियम और नीदरलैंड 2026 में एक स्थान सुनिश्चित किया है।
 

_SHOW_MID_AD__

आईएएनएस
लुसाने


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment