भारतीय सेना के डॉक्टर ने 50वें राष्ट्रीय स्वास्थ्य खेल प्रतियोगिता में 5 स्वर्ण पदक जीते

Last Updated 14 Nov 2023 12:41:14 PM IST

राष्ट्रपति भवन में प्रेसिडेंट्स बॉडी गार्ड्स में तैनात भारतीय सेना मेडिकल कोर के अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल संजीव मलिक ने कोलंबिया में 42वें विश्व चिकित्सा और स्वास्थ्य खेलों में पांच स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रचा है।


रक्षा मंत्रालय ने कहा कि 800 मीटर, 1,500 मीटर, 3,000 मीटर, 5,000 मीटर और क्रॉस-कंट्री स्पर्धाओं में उनकी जीत उन्हें 2023 में यह उपलब्धि हासिल करने वाले एकमात्र एथलीट और 1978 में खेल शुरू होने के बाद से कुछ चुनिंदा एथलीटों में से एक बनाती है।

विश्व चिकित्सा और स्वास्थ्य खेल जिसे अक्सर स्वास्थ्य पेशेवरों के लिए ओलंपिक खेल माना जाता है, चिकित्सा समुदाय के भीतर सबसे प्रतिष्ठित वैश्विक खेल आयोजन के रूप में विकसित हुआ है।

1978 की विरासत के साथ खेल हर साल 50 से अधिक विभिन्न देशों के 2,500 से अधिक प्रतिभागियों को आकर्षित करते हैं।

ये स्वास्थ्य देखभाल पेशेवर ओलंपिक के मूल मूल्यों को कायम रखते हुए, व्यक्तिगत और सामूहिक रूप से, लगभग बीस खेल विषयों में संलग्न हैं।

लेफ्टिनेंट कर्नल संजीव की सफलता न केवल उनकी व्यक्तिगत उत्कृष्टता को उजागर करती है, बल्कि विश्व स्तर पर स्वास्थ्य देखभाल पेशेवरों के समर्पण को भी दर्शाती है, जो एथलेटिक उपलब्धियों के साथ अपनी चिकित्सा विशेषज्ञता को भी ध्‍यान में रखते हैं।

सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल दलजीत सिंह ने लेफ्टिनेंट कर्नल मलिक को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई दी है।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment