Asian Games 2023: भारतीय महिला हॉकी टीम कोरिया से कड़ी चुनौती के लिए तैयार

Last Updated 30 Sep 2023 01:34:42 PM IST

19वें एशियाई खेल में भारतीय महिला हॉकी टीम अपने तीसरे मैच में कोरियाई टीम के खिलाफ कड़ी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार है।


हॉकी

भारतीय टीम पहले दो मैचों में प्रभावशाली जीत के साथ अपनी जीत की लय बरकरार रखने की कोशिश करेगा। दूसरी ओर कोरिया टूर्नामेंट में अपना दबदबा जारी रखने के लिए बेहद उत्सुक है।

बता दें कि भारत ने अपने शुरुआती मैच में सिंगापुर के 13-0 से हराकर शानदार जीत के साथ अपनी श्रेष्ठता का प्रदर्शन किया था।

दूसरे एक और अन्य मैच में  शुक्रवार को मलेशिया पर 6-0 की धमाकेदार शानदार जीत दर्ज कर ली थी।

भारतीय महिला टीम अपनी इन जीतों से उत्साहित है और प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतने के लिए दृढ़ संकल्प है।

कोरिया भी बहुत ही अच्छी फॉर्म में दिखाई दे रही है, उसने भी सिंगापुर को 4-0 से मात दी थी और अपने पिछले मैच में हांगकांग को 7-0 से हराकर  शानदार जीत दर्ज की थी।

भारत और कोरिया की बात करें तो बता दें कि दोनों पक्षों के बीच खेले गए 19 मैचों में 11 जीत के साथ कोरिया का पलड़ा भारी दिखाई दे रहा है। भारत ने केवल 6 जीत ही हासिल की हैं और दो मैच ड्रॉ पर समाप्ति खत्म हुए हैं।

भारत यदि आगामी मुकाबला कोरिया से जीत लेता है तो यह मैच इतिहास के पन्ने में जुड़ सकता है। भारत अपने कोरियाई टीम के खिलाफ अपने रिकॉर्ड में सुधार करने के लिए एकदम तैयार है।

आगामी चुनौती पर अपने विचार साझा करते हुए भारत की कप्तान सविता ने कहा, "कोरिया का सामना करना हमेशा एक कठिन लड़ाई होती है, और इतिहास बताता है कि उनका पलड़ा भारी रहा है। हालांकि, हम अब एक अलग टीम हैं, आत्मविश्वास और दृढ़ संकल्प से भरपूर हैं। हम मैदान पर अपना सब कुछ देने और अपने देश को गौरवान्वित करने के लिए तैयार हैं। हमारा लक्ष्य अपनी सर्वश्रेष्ठ हॉकी खेलना और जीत हासिल करना है।"

इसी तरह भारत की उप-कप्तान दीप ग्रेस एक्का ने कहा, "टीम इस मैच की तैयारी के लिए अथक प्रयास कर रही है। हम कोरिया की क्षमताओं का सम्मान करते हैं, लेकिन हमें अपनी क्षमताओं पर भी भरोसा है। पहले के मैचों में हमारी जीत ने हमारा मनोबल बढ़ाया है, और हम इस चुनौती का डटकर सामना करने के लिए तैयार हैं। कोरिया के साथ रोमांचक मैच होने वाला है और हमारा लक्ष्य उसे कड़ी टक्कर देना है।"

बता दें कि भारत वर्तमान में ग्रुप ए तालिका में 2 मैचों में 6 अंकों के साथ पहले स्थान पर है और दूसरे स्थान पर कोरिया से बेहतर गोल के अंतर ऊपर है, जिसने 2 मैचों में 6 अंक अर्जित किए हैं।

बता दें कि भारत का मुकाबला रविवार को भारतीय समयानुसार 1.30 बजे कोरिया से होगा।

समयलाइव डेस्क
हांगझोउ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment