तीन दिवसीय वेटलिफ्टिंग फेस्टिवल का समापन, बेस्ट लिफ्टर का खिताब शालू के नाम

Last Updated 25 Sep 2023 12:06:07 PM IST

भारत में सबसे पहला तीन दिवसीय वेटलिफ्टिंग फेस्टिवल का समापन, बेस्ट लिफ्टर का खिताब शालू के नाम।


weightlifting festival

नोएडा इंडोर स्टेडियम में द रॉ मेनिया के द्वारा भारत में सबसे पहला तीन दिवसीय वेटलिफ्टिंग फेस्टिवल को हाल ही में आयोजित किया गया था जिसका अब समापन हो गया है। इस तीन दिवसीय वेटलिफ्टिंग फेस्टिवल में देश भर से लगभग 700 वेटलिफ्टरों ने हिस्सा लिया। इस दौरान सभी वेटलिफ्टरों ने अपना दमखम दिया। इसमें महिला खिलाड़ी और पुरुष खिलाड़ी दोनों शामिल थे। इस खास अवसर पर मुख्य अतिथि भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गोपाल कृष्ण अग्रवाल और युवा क्रांति सेना के अध्यक्ष अविनाश सिंह रहे। इन मुख्य अतिथियों ने खिलाड़ियों का खूब हौंसला बढ़ाया और उन्हें आगे बढ़ने की प्रेरणा दी।

आपको बता दें महिला वर्ग में मास्टर कैटेगरी स्ट्रांग वूमेन में गुड्डी शर्मा, ओपन कैटेगरी स्ट्रांग वूमेन में छाया तंवर, टीन एज कैटेगरी स्ट्रांग वूमेन में अंजली आडवाणी और जूनियर कैटेगरी स्ट्रांग वूमेन में शालू ने जीत दर्ज की। वेटलिफ्टिंग फेस्टिवल की बेस्ट लिफ्टर का खिताब शालू ने अपने नाम किया जिन्हें 25000 की राशि आयोजकों द्वारा इनाम में दी गई।

इस अवसर पर गोपाल कृष्ण अग्रवाल ने कहा कि आज लड़कियां हर खेल में देश का गौरव बढ़ा रहीं हैं। वेटलिफ्टिंग में महिलाओं की बढ़ती भागीदारी निश्चित ही इस खेल में देश को एक अलग मुकाम हासिल करवाएगी। प्रधानमंत्री जी की खेलो इंडिया जैसी अन्य जनकल्याणकारी मुहिम से ही यह संभव हो पाया। योगी जी के नेतृत्व में गौतमबुद्ध एवं नोएडा में खेलों का बड़ा इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार हो गया है। यह खिलाड़ियों के लिए बहुत अच्छा रहेगा । मोटों GP जैसे विश्व स्तरीय आयोजन भी यहाँ हो रहें हैं। आयोजकों को बहुत बधाई ।

इस मौके  पर अविनाश सिंह ने कहा कि आज भारत के खिलाड़ी सभी खेलो में देश का परचम विदेशों में लहरा रहे हैं। ऐसे फेस्टिवल ही उस मुकाम को हासिल करने की राह निर्धारित करते हैं।

इस दौरान द रॉ मेनिया के संस्थापक शाशवत बंसल, सह संस्थापक सुशांत बंसल, चीफ जज राजेश दुहान, अमित बंसल, शिखा बंसल, अर्जुन प्रजापति, बाबू प्रधान आदि मौजूद रहे और उन्होंने सभी खिलाड़ियों को बधाई और शुभकामनाएं दी।
    

प्रेरणा शुक्ला
उत्तर प्रदेश


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment