विंबलडन में सेमीफाइनल खेलना एक सपना है: कार्लोस अल्काराज

Last Updated 13 Jul 2023 04:04:00 PM IST

पिछले साल यूएस ओपन में जीत के बाद दूसरे बड़े खिताब का पीछा करते हुए, दुनिया के नंबर 1 कार्लोस अल्काराज , जो अपने तीसरे बड़े सेमीफाइनल में हैं, ने कहा कि यहां विंबलडन में सेमीफाइनल खेलने में सक्षम होना उनके लिए एक सपना है। .


अल्काराज बुधवार को पहली बार विंबलडन सेमीफाइनल में पहुंचे जब उन्होंने 20 वर्षीय होल्गर रूण को हराया। स्पैनियार्ड के लिए, यह उनके पहले से ही रिकॉर्ड तोड़ने वाले करियर का एक और यादगार क्षण था।

वर्ल्ड नंबर 6 रूण के खिलाफ अल्काराज का मैच ओपन युग (1968 के बाद से) में पुरुषों की पहली विंबलडन क्वार्टर फाइनल लड़ाई थी, जो 21 साल से कम उम्र के दो खिलाड़ियों के बीच लड़ी गई थी।

"यह मेरे लिए आश्चर्यजनक है। जब से मैंने टेनिस खेलना शुरू किया है तब से यह एक सपना रहा है - यहां विंबलडन में अच्छे परिणाम लाना, इतना शानदार टूर्नामेंट। मैंने इस सतह पर इतने अच्छे स्तर पर खेलने की उम्मीद नहीं की थी। मेरे लिए, यह पागलपन है। ''

स्पैनियार्ड ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "यह कठिन था। शुरुआत में, मैं यहां विंबलडन में क्वार्टर फाइनल खेलते हुए वास्तव में बहुत घबराया हुआ था, लेकिन मैं और भी अधिक कहने जा रहा हूं: रूण के खिलाफ खेलना, कोई ऐसा व्यक्ति जो मेरे जैसा ही उम्र का हो, कोई ऐसा व्यक्ति जो महान स्तर पर खेल रहा हो, उसके साथ खेलना कठिन था। लेकिन मैंने पहले कहा था, एक बार जब आप कोर्ट पर उतरते हैं, तो कोई दोस्त नहीं होता। आपको खुद पर ध्यान केंद्रित करना होता है और मुझे लगता है कि मैंने उस हिस्से में बहुत अच्छा किया।"

पिछले साल यूएस ओपन में जीत के बाद दूसरे प्रमुख खिताब के लिए अपनी दावेदारी में, अल्काराज का अगला मुकाबला विश्व नंबर 3 डेनियल मेदवेदेव से होगा, जिन्होंने बुधवार को क्रिस्टोफर यूबैंक्स को पांच सेटों में हराकर सीजन की अपनी 46वीं जीत हासिल की।

अल्काराज 2021 में विंबलडन में मेदवेदेव के खिलाफ सीधे सेटों में हार गए जब वह एटीपी रैंकिंग में 75वें नंबर पर थे। स्पैनियार्ड तब से अब नंबर 1 पर पहुंच गए हैं और 11 टूर-स्तरीय खिताब जीते हैं और युवा खिलाड़ी अपनी पिछली भिड़ंत से सीखने की उम्मीद कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, "वह यहां घास पर बहुत अच्छा खेल रहा है। उसका वर्ष भी बहुत अच्छा रहा है। हमने यहां घास पर जो पहला मैच खेला था, मैं हार गया था। इसलिए मुझे इसके बारे में सीखना होगा... वह वास्तव में एक संपूर्ण खिलाड़ी है। मुझे लगता है रुब्लेव ने कहा था कुछ बार, वह एक ऑक्टोपस है। वह एक अद्भुत एथलीट है।''

अल्काराज ने कहा, "लेकिन मैं सेमीफ़ाइनल का आनंद लेने जा रहा हूं। मुझे लगता है कि मैं बहुत अच्छा खेल रहा हूं, अभी बहुत आत्मविश्वास है, इसलिए मुझे लगता है कि यह वास्तव में एक अच्छा मैच होने वाला है।''

20 वर्षीय खिलाड़ी का लक्ष्य ओपन युग में विंबलडन पुरुष एकल का ताज जीतने वाला तीसरा सबसे कम उम्र का खिलाड़ी बनना है। यदि वह इस पखवाड़े में अपना दूसरा बड़ा खिताब हासिल करते हैं, तो 2022 यूएस ओपन चैंपियन का एटीपी रैंकिंग में नंबर 1 पर बने रहना तय है।
 

आईएएनएस
लंदन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment