Wimbledon 2023: बेरेटिनी ने ज्वेरेव को हराया, सितसिपास और रूण ने भी जीत दर्ज की

Last Updated 09 Jul 2023 01:32:01 PM IST

पेट की चोट के कारण विंबलडन में आने से पहले पिछले तीन महीनों में सिर्फ एक मैच खेलने वाले इटली के मातियो बेरेटिनी ने यहां तीसरे दौर के मुकाबले में जर्मनी के 19वें वरीय अलेक्जेंडर ज्वेरेव को हराकर अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म हासिल की।


नंबर 1 कोर्ट पर खेलते हुए बेरेटिनी ने सर्व पर और बेसलाइन से बेहतर प्रदर्शन करते ज्वेरेव को दो घंटे 27 मिनट में 6-3,7- 6(4),7-6(5) से हरा दिया।

ज्वेरेव का यह एक विनाशकारी प्रदर्शन था जो शीर्ष वरीयता प्राप्त कार्लोस अल्काराज के ध्यान से बच नहीं पाया होगा, जिनके साथ बेरेटिनी का अगला मुकाबला होगा।

2021 में विंबलडन में अपनी आखिरी उपस्थिति में फाइनलिस्ट रहे, बेरेटिनी पिछले साल के टूर्नामेंट में कोविड-19 के लिए पॉजिटिव पाए जाने के बाद चूक गए थे। इस साल, वह चोट से बाधित सीज़न में 7-7 के मामूली रिकॉर्ड के साथ टूर्नामेंट में आए। विंबलडन से पहले घास पर अपनी एकमात्र उपस्थिति में, 27 वर्षीय खिलाड़ी ने स्टटगार्ट के पहले दौर में सोनेगो के खिलाफ केवल तीन गेम खेले।

अपने संघर्षों के बावजूद, बेरेटिनी ने हिम्मत नहीं छोड़ी है। वह अब पिछले नौ ग्रैंड स्लैम में से आठ में दूसरे सप्ताह में पहुंच गए हैं, जिसमें तीन क्वार्टर फाइनल, 2022 ऑस्ट्रेलियन ओपन सेमीफाइनल और '21 विंबलडन फाइनल शामिल है, जहां वह नोवाक जोकोविच से हार गए थे।

एक अन्य पुरुष एकल मुकाबले में, स्टेफानोस सितसिपास ने लास्लो जेरे के खिलाफ सीधे सेटों में जीत के साथ चौथे दौर में जगह बनाई।

पांचवीं वरीयता प्राप्त ग्रीक ने ऑल इंग्लैंड क्लब के नंबर 2 कोर्ट पर 6-4, 7-6(5), 6-4 से जीत हासिल की और ग्रास-कोर्ट मेजर में दूसरी बार अंतिम 16 में पहुंच गए।

सितसिपास ने पहले और दूसरे सेट के अंत में अपना धैर्य बनाए रखा और फिर तीसरे सेट में आत्मविश्वास से भरे प्रदर्शन के साथ लंदन में क्रिस्टोफर यूबैंक्स के खिलाफ चौथे दौर की भिड़ंत पक्की कर ली।

इस बीच, होल्गर रूण ने दो मैच प्वाइंट बचाए और बाद में अंतिम सेट के टाई-ब्रेक में 2/6 और 5/8 से उबरकर विंबलडन में एक रोमांचक मुकाबले में एलेजांद्रो डेविडोविच फोकिना को हरा दिया।

छठी वरीयता प्राप्त डेन ने मैच के अंतिम पांच अंक जीतकर 6-3, 4-6, 3-6, 6-4, 7-6(10-8) से जीत दर्ज की और किसी मेजर स्तर पर लगातार तीसरी बार चौथे दौर में पहुंच गए।

इसके साथ ही रूण ने डेविडोविच फोकिना के साथ अपनी एटीपी हेड टू हेड सीरीज 1-1 से बराबर कर ली। अपने तीसरे प्रमुख क्वार्टर फाइनल के लिए उनका अगला मुकाबला 10वीं वरीयता प्राप्त फ्रांसिस टियाफो या 21वीं वरीयता प्राप्त ग्रिगोर दिमित्रोव से होगा।
 

आईएननस
लंदन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment