Asian Kabaddi Championship: भारत ने ईरान को हराकर खिताब दोबारा जीता

Last Updated 30 Jun 2023 04:08:13 PM IST

भारत ने शुक्रवार को डोंग-यूई इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी सियोकडांग सांस्कृतिक केंद्र में खेले गए फाइनल में ईरान को 42-32 से हराकर एशियाई कबड्डी चैंपियनशिप का खिताब दोबारा हासिल किया।


Asian Kabaddi Championship: भारत ने ईरान को हराकर खिताब जीता

अब तक खेले गए पिछले नौ संस्करणों में यह भारत का आठवां खिताब था जबकि ईरान ने एक बार 2003 में खिताब जीता था।
 
खेल के पहले पांच मिनट में भारत ईरान से पिछड़ गया। हालांकि, डिफेंडरों के कुछ टैकल पॉइंट और पवन सहरावत और असलम इनामदार की सफल रेड ने 10वें मिनट में ईरान को मैच का पहला ऑल-आउट दे दिया।

भारत ने ईरानियों पर दबाव बनाना जारी रखा और एक और ऑल-आउट किया और पहले हाफ के अंत में, भारत ने अंतिम अवधि में 23-11 से बढ़त बना ली।

ऑलराउंडर मोहम्मदरेज़ा चियानेह ने दूसरे हाफ में दो अंकों की रेड के साथ ईरानी टीम के लिए वापसी करने की कोशिश की, जिसके बाद एक सुपर रेड ने 29वें मिनट में भारत को पहला ऑल-आउट करने में मदद की।

इस हाई-वोल्टेज मुकाबले में दोनों टीमें अपना पूरा जोर लगा रही थीं, लेकिन भारत ने 42-32 से जीत हासिल कर ली।

इससे पहले दिन में, भारत ने टूर्नामेंट के लीग चरण को अपराजित समाप्त करने के लिए हांगकांग को 64-20 से हराया था।

भारत ने लीग चरण में सभी पांच मैच जीते और अंक तालिका में शीर्ष पर रहा। ईरान लीग चरण में भारत से हारकर दूसरे स्थान पर रहा और फाइनल में पहुंचा।

भारतीय कबड्डी टीमों के लिए अगली बड़ी चुनौती 23 सितंबर से 8 अक्टूबर तक चीन के हांगझाऊ में होने वाले आगामी एशियाई खेल होंगे। ईरान, जिसने 2018 में जकार्ता में सेमीफाइनल में भारत को हराया था, महाद्वीपीय बहु-खेल में गत चैंपियन होगा।

आईएएनएस
बुसान (दक्षिण कोरिया)


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment