फूल-मालाओं से सजा केदारनाथ मंदिर

Last Updated 10 Sep 2013 06:04:20 PM IST

केदारनाथ मंदिर फूल-मालाओं से सजा दिया गया है. चार टन फूल-मालाएं हेलीकॉप्टर से केदारनाथ धाम पहुंचाई गयी हैं.


केदारनाथ मंदिर (फाइल)

केदारनाथ मंदिर में 11 सितम्बर को पूजा-अर्चना दोबारा शुरू हो जाएगी. इसे लेकर प्रशासन और मंदिर समिति ने तैयारियां पूरी कर दी हैं. सोमवार को एमआई17 हेलीकॉप्टर ने सात बार उड़ान भरकर टेंट और पूजा की सामग्री और चार टन फूल माला केदारनाथ धाम में पहुंचाई.

मंदिर समिति के कर्मचारियों ने मंदिर को फूलमालाओं से सजा दिया है. साथ ही धाम में वाटर फिल्टर लगा दिया गया है. आठ प्री-फेब्रिकेटेड हट श्री केदारनाथ बेस कैम्प में बनकर तैयार हो गए हैं.

स्नो टेंट भी केदारपुरी में लगाए गए हैं. लोनिवि के मजदूर मंदिर तक पहुंच मार्ग को ठीक करने में जुटे हैं. सुरक्षा के लिहाज से केदारपुरी में 50 पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है.

इस बीच काबीना मंत्री डा. हरक सिंह रावत और केदारनाथ की विधायक शैलारानी गुप्तकाशी पहुंच गए हैं. दूसरी ओर रोजाना दोपहर बाद केदारघाटी में भारी बारिश हो रही है, जिससे ठंड बढ़ गई है.

जिलाधिकारी दिलीप जावलकर ने सभी अधिकारी-कर्मचारियों और मीडियाकर्मियों को गर्म कपड़े साथ लाने के लिए कहा है. देर शाम डीएम दिलीप जावलकर और एसपी बरिन्द्रजीत सिंह ने केदारनाथ में तैनात कर्मचारियों की बैठक ली, जिसमें उन्होंने व्यवस्थाओं को चाक चौबंद करने के निर्देश दिए.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment