Jharkhand Assembly Elections 2024: JMM के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस, झारखंड प्रभारी ने कहा- 19 अक्टूबर के बाद जारी होगी पहली सूची

Last Updated 17 Oct 2024 04:27:12 PM IST

कांग्रेस झारखंड विधानसभा चुनाव झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के साथ गठबंधन में लड़ेगी और सीट बंटवारे पर जल्द ही अंतिम फैसला होने की उम्मीद है। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने गुरूवार को इसकी जानकारी दी।


कांग्रेस महासचिव और झारखंड के प्रभारी गुलाम अहमद मीर ने कहा कि कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची 19 अक्टूबर के बाद जारी की जाएगी।

झारखंड में चुनाव 13 नवंबर और 20 नवंबर को दो चरणों में होंगे, जबकि मतों की गिनती 23 नवंबर को होगी।

मीर ने कहा, ‘‘2019 की तरह, हम राज्य में अपने गठबंधन सहयोगियों के साथ विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। सीट बंटवारे को लगभग अंतिम रूप दे दिया गया है और इस पर जल्द ही अंतिम निर्णय होने की उम्मीद है। हम 19 अक्टूबर के बाद उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करेंगे, खासकर हमारे नेता राहुल गांधी के राज्य के दौरे के बाद।’’

इससे पहले दिन में यहां पहुंचे मीर ने कहा कि पार्टी को राज्य में झामुमो के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों के बल पर चुनाव जीतने का भरोसा है।

मीर ने कहा कि राहुल गांधी 19 अक्टूबर को एससी/एसटी और ओबीसी समेत विभिन्न सामाजिक एवं अन्य संगठनों के साथ बैठक करेंगे।

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि झामुमो के नेतृत्व वाला गठबंधन सभी 81 सीटों पर चुनाव लड़ेगा।

झारखंड विधानसभा का मौजूदा कार्यकाल पांच जनवरी, 2025 को समाप्त होगा।
 

भाषा
रांची


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment