मुजफ्फरनगर में आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में 19 व्यक्ति गिरफ्तार

Last Updated 23 Oct 2024 08:23:17 AM IST

उत्तरप्रदेश में मुजफ्फरनगर जिले के बुढ़ाना कस्बे में आचार संहिता और निषेधाज्ञा के उल्लंघन के आरोप में AIMIM के बुढ़ाना नगर अध्यक्ष आजम (Azam) और पार्टी के दो अन्य कार्यकर्ताओं समेत 19 व्यक्तियों को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया है।


वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने मंगलवार को पत्रकारों को बताया कि पुलिस ने 19 अक्टूबर को बुढ़ाना में हुए प्रदर्शन के सिलसिले में 19 लोगों को गिरफ्तार किया है।

इस्लाम के खिलाफ सोशल मीडिया पर कथित तौर पर आपत्तिजनक पोस्ट करने के लिए गिरफ्तार एक व्यक्ति को पुलिस द्वारा छोड़े जाने की अफवाह पर बुढ़ाना कस्बे में विरोध प्रदर्शन के बाद 500 से अधिक लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

उग्र भीड़ ने आरोपी निखिल त्यागी की दुकान पर पथराव किया और 'सर तन से जुदा' के नारे लगाते हुए उसका सिर कलम करने की मांग भी की।

बता दें कि निखिल त्यागी को पहले ही पुलिस ने उनकी पोस्ट के खिलाफ शिकायतों के बाद गिरफ्तार कर लिया था। आरोपी की  गिरफ्तारी के बाद में उसे रिहा करने की अफवाह के बाद मुस्लिम भीड़ सड़कों पर उतर आई और सड़कों और दुकानों पर पत्थरबाजी की।

पुलिस ने कहा कि आपत्तिजनक नारे लगाने, अफवाह फैलाने और निखिल त्यागी की दुकान पर पथराव करने के लिए इन प्रदर्शनकारियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

पुलिस के अनुसार, त्यागी को उसकी कथित आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर शनिवार की रात गिरफ्तार किया गया था।

समय डिजिटल डेस्क
मुजफ्फरनगर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment