UP By Election 2024: कांग्रेस नेतृत्व लेगा यूपी के उपचुनाव में गठबंधन को लेकर अंतिम फैसला

Last Updated 10 Oct 2024 08:45:09 AM IST

UP By Election 2024: उत्तर प्रदेश की 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं। ऐसे में समाजवादी पार्टी ने बुधवार को उपचुनाव के लिए छह सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया।


यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय

सपा की पहली लिस्ट जारी होने के बाद यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय की प्रतिक्रिया सामने आई है। 

यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय (Ajay Rai) ने बुधवार को कानपुर में मीडिया से बात करते हुए कहा कि कांग्रेस के यूपी प्रभारी ने पहले ही गठबंधन की स्थिति को लेकर अपना बयान जारी कर दिया है। इस मुद्दे पर राष्ट्रीय नेतृत्व अंतिम फैसला लेगा, जो हम मानेंगे।

अजय राय ने सपा प्रत्याशियों की लिस्ट पर कहा, "मुझे इसकी कोई जानकारी नहीं है, फिर भी हमारा शीर्ष नेतृत्व इस मामले को देखेगा।"

उन्होंने हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों पर भी बात की। अजय राय ने कहा, "निश्चित रूप से हमारे एक-एक कार्यकर्ता ने वहां मेहनत की, लेकिन परिणाम हमारे अनुरूप नहीं आए हैं। जो भी कमियां रह गई हैं, उन्हें हम मिलकर ठीक करेंगे।"

समाजवादी पार्टी ने बुधवार को छह प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की। सपा ने करहल विधानसभा सीट से तेज प्रताप यादव, सीसामऊ विधानसभा सीट से नसीम सोलंकी, फूलपुर से मुस्तफा सिद्दीकी, मिल्कीपुर से अजीत प्रसाद, कटेहरी से शोभावती वर्मा और मंझवा विधानसभा सीट से डॉ. ज्योति बिंद को प्रत्याशी बनाया है।

फूलपुर और मझवां दोनों वो सीटें है, जहां पर भाजपा ने 2022 विधानसभा चुनाव में जीत हासिल की थी। कांग्रेस इन दोनों सीटों पर दावेदारी पेश कर रही थी, लेकिन सपा ने पहले ही प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया।

उत्तर प्रदेश की 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है। रिक्त हुई 10 सीटों में से पांच सीटें- सीसामऊ, कटेहरी, करहल, मिल्कीपुर और कुंदरकी सपा के पास थी। वहीं, फूलपुर, गाजियाबाद, मझवां और खैर भाजपा के पास थी।

आईएएनएस
कानपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment