एक ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी की ओर यूपी

Last Updated 26 Sep 2024 08:23:14 AM IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा कि प्रदेश में 96 लाख एमएसएमई इकाइयां कार्यरत हैं जो कृषि के बाद सबसे अधिक रोजगार देने वाला क्षेत्र है।


यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो 2024 के दूसरे संस्करण का उद्घाटन के दौरान।

वर्ष 2017 से पहले कई इकाइयां बंद होने की कगार पर पहुंच गई थीं लेकिन प्रदेश सरकार की पहल से उन्हें फिर से चालू करा दिया गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था को पांच ट्रिलियन डॉलर बनाने के अभियान के साथ ही यूपी को एक ट्रिलियन डॉलर की इकोनामी बनाने की दिशा में प्रदेश तेजी से बढ़ रहा है। आज प्रदेश देश के विकास के ग्रोथ इंजन के रूप में जाना जा रहा है।

उन्होंने कहा कि यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में 70 से अधिक देशों के निवेशक शामिल हो रहे हैं। शो में उत्तर प्रदेश के सभी जिलों के उद्यमियों के उत्पादों को प्रदर्शित किया जाता है।

योगी आदित्यनाथ यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो 2024 के दूसरे संस्करण का उद्घाटन कर रहे थे। उन्होंने कहा कि देश का सबसे बड़ा नोएडा एयरपोर्ट जेवर बनकर तैयार हो रहा है जो इस साल के अंत तक चालू हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि ट्रेड शो पांच दिन तक चलेगा। जिसमें जी 2 जी, जी 2 बी जैसे कई कार्यक्रम होंगे।

इससे पूर्व उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने ‘उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो’ का उद्घाटन किया।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानून और व्यवस्था को बेहतर बनाया है। उन्होंने कहा कि निवेश के लिए कानून और व्यवस्था से ज्यादा महत्वपूर्ण कुछ नहीं है।

उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दृष्टिकोण और मुख्यमंत्री आदित्यनाथ की कार्यशैली के बीच तालमेल के कारण उत्तर प्रदेश ‘उत्तम प्रदेश’ बन गया है।

समय डिजिटल डेस्क
ग्रेटर नोएडा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment