लखनऊ एयरपोर्ट पर 'रेडियोएक्टिव किरणों' का रिसाव, 2 लोग बेहोश, 1.5 किमी का इलाका खाली कराया गया

Last Updated 17 Aug 2024 03:47:04 PM IST

बताया जा रहा है कि रेडियोधर्मी रिसाव के कारण लखनऊ एयरपोर्ट पर दो कर्मचारी बेहोश हो गए हैं, अधिकारियों के मुताबिक पुलिस बल और फायर ब्रिगेड के जवान वहां पहुंच गए हैं।


उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के एयरपोर्ट पर रेडियोएक्टिव किरणें लीक होने की खबर सामने आई है।
लखनऊ के सरोजिनी नगर एयरपोर्ट के कार्गो विभाग में गैस रिसाव से एयरपोर्ट पर भगदड़ जैसी स्थिति पैदा हो गई। अचानक लोगों को बाहर निकाल दिया गया।


बताया जा रहा है कि एयरपोर्ट के दो कर्मचारी बेहोश हो गये हैं। अधिकारियों के मुताबिक, पुलिस बल और फायर ब्रिगेड के अधिकारी वहां पहुंच गए हैं। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों को भी मौके पर बुलाया गया है। सभी लोगों को एयरपोर्ट के कार्गो एरिया से दूर रहने का निर्देश दिया गया है।


अधिकारियों ने बताया कि एयरपोर्ट के अंदर 1.5 किलोमीटर का इलाका खाली कराया जा रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कैंसर रोधी दवाओं का कंटेनर अमोसी एयरपोर्ट से देखी गई फ्लाइट से भेजा जाना था। एयरपोर्ट के डोमेस्टिक कार्गो टर्मिनल साइड में कंटेनर स्कैनिंग हो रही थी। इसी बीच मशीन ने बीप की आवाज दी, जिससे कुछ गड़बड़ी की आशंका हुई।

मौके पर मौजूद कर्मचारियों ने कैंसर रोधी दवाओं से भरे कंटेनर को खोला। इन दवाइयों में रेडियोधर्मी तत्वों का उपयोग किया जाता है। कंटेनर से रिसाव हो रहा था, जिससे निकली गैस के कारण कर्मचारी बेहोश हो गए।
 

 

समय डेस्क लाईव
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment