Lucknow Acid Attack: लखनऊ में छात्रा पर एसिड फेंकने वाला आरोपी मुठभेड़ में गिरफ्तार

Last Updated 04 Jul 2024 10:03:48 AM IST

लखनऊ में एक युवक ने भाई के साथ जा रही छात्रा पर एसिड से हमला कर दिया। इस हमले में दोनों झुलस गए।


आरोपी युवक ने छात्रा पर एसिड से तब हमला किया जब वह नीट काउंसलिंग के लिए भाई के साथ जा रही थी।

घटना के बाद पुलिस ने टीम का गठन कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी थी। बीती देर रात पुलिस ने आरोपी को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के पैर में गोली लगी है। आरोपी का नाम अभिषेक वर्मा बताया जा रहा है और वह लखीमपुर खीरी का निवासी है।

डीसीपी पश्चिम दुर्गेश कुमार ने बताया कि मेडिकल कॉलेज के पास सआदतगंज थाना क्षेत्र की रहने वाली पीड़िता अपने भाई के साथ खड़ी थी। तभी एक युवक ने इन दोनों के ऊपर एसिड फेंक दिया, जिससे दोनों भाई-बहन घायल हो गए।

इस संबंध में थाना चौक पर संबंधित धाराओं में केस दर्ज किया गया था। घटना की जांच के लिए कुल चार टीमें लगी थीं। सभी चारों टीमें एसीपी राजकुमार सिंह के नेतृत्व में काम कर रही थी।

टीम ने सीसीटीवी फुटेज, इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस और मुखबिरों की सूचना और अन्य का उपयोग किया। जिसमें पता चला कि लखीमपुर खीरी के रहने वाले अभिषेक वर्मा ने एसिड हमले को अंजाम दिया है।

बीती रात टीम को सूचना मिली कि गुलाला घाट के पास आरोपी अपनी बाइक के साथ खड़ा है। टीम ने जब आरोपी की गिरफ्तारी का प्रयास किया तो वह बाइक से भागने लगा। जब टीम ने उसे घेरा तो उसने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी।

पुलिस की जवाबी फायरिंग में आरोपी के पैर में गोली लगी है। इसके बाद उसे इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया। आरोपी के पास से घटना में इस्तेमाल बाइक, 315 बोर का तमंचा और बाइक में से दो एसिड के बॉटल भी बरामद किए गए हैं।

आरोपी ने एसिड क्यों फेंका था, इसकी जानकारी अभी नहीं मिली है। आरोपी अभी अस्पताल में भर्ती है। आरोपी से पूछताछ करने पर ही पता चल सकेगा कि उसने एसिड क्यों फेंका था।

आईएएनएस
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment