वाराणसी पहुंचे PM मोदी, किसानों ने जाहिर की खुशी

Last Updated 18 Jun 2024 06:01:51 PM IST

केंद्र में लगातार तीसरी बार एनडीए की सरकार बनने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंच चुके हैं। तीसरी बार काशी से सांसद बनने के बाद पीएम मोदी का यह पहला दौरा होगा। इस दौरान पीएम मोदी किसान सम्मेलन को संबोधित करेंगे। सम्मलेन में शामिल होने आए लोगों से आईएएनएस ने बात की।


वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी, किसानों ने जाहिर की खुशी

पीएम मोदी इस दौरान किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त किसानों के लिए जारी करेंगे। पीएम मोदी के दौरे को लेकर काशी के किसानों में खुशी की लहर देखने को मिल रही है।

आजीविका सखी गायत्री पांडे ने कहा कि पीएम मोदी काशी आ रहे हैं, हम लोगों को काफी खुशी है। महिलाओं को हर जगह सम्मान और मुकाम मिल रहा है। पीएम मोदी ने नारी शक्ति का सम्मान किया है।

समूह सखी नीरज देवी ने कहा कि महिलाओं के हित में पीएम मोदी ने तमाम बड़े कदम उठाए हैं। महिला सशक्तिकरण को लेकर पीएम मोदी जोर देते रहे हैं। महिला सुरक्षा को हम लोग महसूस कर पा रहे हैं। आज महिला आर्थिक स्वावलंबन और स्वरोजगार से जुड़ी हुई है।

कृषि सखी धन्नो ने कहा कि गाय के गोबर से खाद बनाने का काम शुरू किया है। भविष्य में इसके सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी को नजदीक से देखने का मौका मिलेगा।

किसान विवेक कुमार जयसवाल का कहना है कि पीएम मोदी किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त देने जा रहे हैं। हम लोगों के खाते में दो-दो हजार रुपया आएगा। इस पैसे से किसान को बड़ी सहूलियत होती है। खाद्य बीज का पैसा निकल जाता है। छह घंटे से पीएम मोदी का इंतजार कर रहे हैं। उनको देखने के लिए हम लोग काफी उत्साहित हैं।

किसान विश्वनाथ सिंह का कहना है कि पीएम मोदी को लेकर जनता में उत्साह है। किसान सम्मान निधि नियमित अंतराल पर मिल रहा है। इसके जरिए किसान अपने खेत खलिहान की जरूरत को पूरा कर सकता है।

किसानों को सम्बोधित करने के बाद वह काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे। दर्शन पूजन करने के बाद वह दशाश्वमेध घाट पर होने वाली गंगा आरती में शामिल होंगे। बरेका गेस्ट हाउस में पीएम मोदी रात्रि विश्राम करेंगे। पीएम मोदी के दौरे को लेकर जिला प्रशासन ने पूरी तैयारी की है।

आईएएनएस
वाराणसी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment