अगले 25 वर्ष में विकसित देश बनेगा भारत, ’संकल्प यात्रा‘ मेरे कामों की कसौटी- बोले पीएम मोदी

Last Updated 18 Dec 2023 08:23:37 AM IST

विकसित भारत संकल्प यात्रा को देश को विकसित राष्ट्र बनाने का बीज करार देते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा, ‘अगर 140 करोड़ देशवासी यह संकल्प कर लें कि अब देश को आगे ले जाना है, हर एक का जीवन स्तर बदलना है, तो आने वाले 25 वर्ष में देश विकसित भारत बनकर रहेगा।’


वाराणसी में रविवार को ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ में संकल्प लेते प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।

उन्होंने कहा, ‘यह संकल्प यात्रा एक प्रकार से मेरी कसौटी भी है कि मैंने जो कहा और जो कार्य कर रहा हूं, उसके बारे में जनता क्या कहा रही है।’

स्थानीय छावनी स्थित कटिंग मेमोरियल ग्राउंड  में रविवार को आयोजित ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ (शहरी क्षेत्र) कार्यक्रम को सम्बोधित करने के बाद पीएम मोदी नमो घाट पहुंचे जहां उन्होंने ‘काशी-तमिल संगमम’ के दूसरे संस्करण का शुभारंभ किया। वहीं से वचुर्अली ‘काशी-तमिल संगमम एक्सप्रेस’ को हरी झंडी भी दिखायी। अपराह्न 03:41 बजे प्रधानमंत्री कटिंग मेमोरियल पहुंचे जहां आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि यहां का सांसद होने के नाते मेरा भी दायित्व बनता है कि मुझे भी इस कार्यक्रम में आपके सेवक के रूप में प्रतिभाग करना चाहिए।

संसद सुरक्षा में सेंध पीड़ादायक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि संसद की सुरक्षा में सेंध काफी गंभीर मामला है और विपक्ष को इस मामले को लेकर विवाद नहीं खड़ा करना चाहिए।

मोदी ने एक हिंदी समाचारपत्र से साक्षात्कार के दौरान कहा, जांच एजेंसियां इस मामले की जांच कर रही हैं और कड़े कदम उठा रही हैं।

इस हमले में शामिल लोगों और उनके मकसद की गहराई तक पहुंचना भी उतना ही जरूरी है।

मोदी ने इस घटना को ‘पीड़ादायक और चिंताजनक’ बताया। उन्होंने कहा, सभी को एकसाथ समाधान खोजने का प्रयास करना चाहिए। ऐसे मुद्दे पर वाद-विवाद या प्रतिरोध से सभी को बचना चाहिए।

समयलाइव डेस्क
वाराणसी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment