अजय राय ने कहा कांग्रेस की परिवर्तन संकल्प यात्रा देश के लिए प्यार, भाईचारे का पैगाम देने के लिए होगी

Last Updated 10 Dec 2023 08:53:43 AM IST

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के चैंबर ऑफ कॉमर्स रोडवेज बस अड्डे के पास शनिवार को सुभाष चंद्र बोस के साथी रहे जनरल शाहनवाज खान की पुण्यतिथि पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में पहुंचे कांग्रेस के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि कांग्रेस की जल्‍द ही शुरू होने वाली परिवर्तन संकल्प यात्रा देश के लिए प्यार, भाईचारे का पैगाम देने के लिए होगी।


अजय राय ने जनरल शाहनवाज खान के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की और सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जनरल खान जैसी शख्सियत का जुड़ाव मेरठ से रहा है। वे सुभाष चंद्र बोस के साथ रहे, स्‍वतंत्रता सेनानी रहे, मेरठ से सांसद और केंद्रीय मंत्री रहे।

उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी प्रदेश में पदयात्रा का आयोजन करने जा रही है। यात्रा का नाम परिवर्तन संकल्प यात्रा है। यह यात्रा देश के क्रांतिकारियों, स्वतंत्रता सेनानियों, शहीदों की विरासत को बचाने के लिए प्यार-मोहब्बत, भाईचारे का पैगाम देने के लिए होगी। यह यात्रा पहले चरण में सहारनपुर से शुरू होकर सीतापुर तक जाएगी।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा लूट की गारंटी है, जो भाजपा दोहरे मापदंड अपना कर लोगों के साथ छल कर रही है। भाजपा राजस्थान में 450 रुपये और छत्तीसगढ़ में 500 रुपये में रसोई गैस सिलिंडर दे रही है, जबकि अन्य राज्यों में 1000 रुपये में गैस सिलिंडर दिया जा रहा है। यह भाजपा की जनता को लूटने की दोहरी नीति है।

उन्होंने आगे कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी की उत्तर प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटों पर तैयारी चल रही है और संगठन को मजबूत किया जा रहा है। देश में 2024 के लोकसभा चुनाव में आईएनडीआईए यानी इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी।

पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि आज देश व प्रदेश में जिस तरह नफरती माहौल बनाया जाने लगा है, उससे बचाव सिर्फ कांग्रेस की विचारधारा कर सकती है।

वहीं, अजय राय ने कहा कि यह सबको याद रखना चाहिए कि हाल ही में पांच राज्यों में हुए चुनाव में कांग्रेस को भाजपा से 10 लाख ज्‍यादा वोट मिले हैं। कांग्रेस का वोट प्रतिशत बढ़ा है, इसे नजरअंाज नहीं किया जाना चाहिए।

आईएएनएस
मेरठ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment