यूपी के मऊ में शादी की खुशियां मातम में बदलीं, दीवार ढहने से 7 लोगों की मौत

Last Updated 09 Dec 2023 04:36:58 PM IST

उत्तर प्रदेश के मऊ जिले के घोसी क्षेत्र में विवाह से पहले मटकौर रस्म(माटी खोदने की रस्म) के दौरान एक दीवार गिरने की घटना में तीन और लोगों की मौत के साथ इस हादसे में मरने वालों की संख्या सात हो गयी है।


दुर्घटना में 21 अन्य लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार किया जा रहा है। शुक्रवार को अचानक गिरी दीवार के मलबे में दबने से तीन महिलाओं और एक बच्चे की मौत हो गई थी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी मृतकों के परिजन को दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की सहायता का ऐलान करते हुए सभी घायलों को मुफ्त चिकित्सा सुविधाएं सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।

जिलाधिकारी अरुण कुमार ने बताया कि शुक्रवार को नगर पंचायत स्थित टाउन मार्केट में एक विवाह समारोह से पहले हल्दी की रस्म के दौरान अनेक महिलाएं और बच्चे मंगल गीत गाते हुए एक गली से गुजर रहे थे, तभी एक निर्माणाधीन मकान की दीवार उन पर अचानक ढह गयी और कई महिलाएं और बच्चे मलबे में दब गये।

उन्होंने बताया कि घायलों को विभिन्न चिकित्सालयों में भर्ती कराया गया है।

कुमार ने बताया कि इस हादसे में मरने वालों की पहचान पूनम शर्मा (42), मीरा (36), पूजा (35), चंदा देवी (30), सुशीला (52), अन्विया (चार) और माधव (आठ) के रूप में हुई है।

प्रशासन ने उन घायलों की सूची भी जारी की है जिनका इलाज किया जा रहा है।

भाषा
मऊ (उप्र)


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment