पीएम मोदी, भारत सरकार और रेस्क्यू टीम को सदन की ओर से धन्यवाद प्रस्ताव भेजने का निवेदन

Last Updated 02 Dec 2023 08:31:01 AM IST

विधानसभा के शीतकालीन सत्र में अनुपूरक बजट पर बोलते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तराखंड में टनल हादसे में फंसे श्रमिकों के लिए प्रदेश सरकार की तरफ से किए गए प्रयासों की जानकारी दी।


उन्होंने कहा कि उत्तरकाशी में 41 श्रमिक बंधु टनल दुर्घटना में फंस गये थे। इसमें आठ श्रमिक यूपी के थे। 12 तारीख को घटना हुई थी और 13 तारीख को यूपी शासन की ओर से एक प्रतिनिधि वहां पहुंच गया था।

सीएम योगी ने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार के प्रतिनिधि भारत सरकार के अधिकारियों और कंपनी के लोगों के साथ वहीं कैंप करके संवाद स्थापित कर रहे थे। टनल में फंसे श्रमिकों का मनोबल ना टूटे, उनकी सामान्य दिनचर्या बाधित ना हो, इसके लिए वहां डबल इंजन की सरकार ने लगातार कार्य किया। श्रमिकों के लिए सरकार पहले भी संवेदनशील थी, आगे भी रहेगी।

सीएम योगी ने बताया कि यूपी के श्रमिकों में से छह श्रावस्ती, एक लखीमपुर खीरी और एक मीरजापुर के वापस आए। उन्होंने आसन से निवेदन करते हुए कहा कि अध्यक्ष जी सदन की ओर से प्रधानमंत्री, भारत सरकार और पूरी रेस्क्यू टीम को धन्यवाद प्रस्ताव भेजा जाना चाहिए। जिस तत्परता के साथ रेस्क्यू ऑपरेशन को धैर्य के साथ किया गया यह अपने आप में एक बड़ा उदाहरण है।

_SHOW_MID_AD__

आईएएनएस
उत्तर प्रदेश


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment