Lucknow: 9वीं के छात्र को क्लास में पड़ा दिल का दौरा, अस्पताल पहुंचने से पहले हो गई मौत

Last Updated 21 Sep 2023 09:21:51 AM IST

लखनऊ के सिटी मॉन्टेसरी स्कूल में 9वीं के एक छात्र संदिग्ध दिल का दौरा पड़ने से क्लास में गिर गया और अस्पताल ले जाने पर उसे मृत घोषित कर दिया गया। इस घटना पर डॉक्टरों ने भी हैरानी जताई है।


सिटी मॉन्टेसरी स्कूल, अलीगंज शाखा का कक्षा 9 का छात्र चौदह वर्षीय आतिफ सिद्दीकी बुधवार को कैमेस्ट्री की क्लास के दौरान बेहोश हो गया। स्कूल के मुताबिक उसे तुरंत शिक्षक और स्कूल की नर्स  कार में पास के एक निजी नर्सिंग होम में ले गए। इस दौरान बच्चे के पिता को भी फोन कर सूचना दे दी गई और वह भी वहां पहुंच गए।

स्कूल के शिक्षक नदीम खान ने संवाददाताओं को बताया, ‘मैं केमिस्ट्री(रसायन विज्ञान) की क्लास ले रहा था, तभी आतिफ अचानक अपनी सीट से गिर गया। हमने उसे टेबल पर लिटा दिया और स्कूल डिस्पेंसरी से नर्स को बुलाया। उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई।’

आतिफ के पिता मोहम्मद अनवर सिद्दीकी ने कहा कि वह बेटे को अस्पताल ले गए, जहां उसकी मौत हो गई।

सिटी मॉन्टेसरी स्कूल के प्रवक्ता ऋषि खन्ना ने कहा, "डॉक्टर द्वारा कई बार कार्डियोपल्मोनरी रिससिटेशन (सीपीआर) देने के बावजूद जब बच्चे को होश नहीं आया, तो हमें सूचित किया गया कि बच्चे को शायद दिल का दौरा पड़ा है और उसे तुरंत लारी कार्डियोलॉजी अस्पताल ले जाना चाहिए।"

उन्होंने कहा, "शिक्षक और नर्स मेडिकल सेंटर द्वारा उपलब्ध कराई गई एम्बुलेंस में ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ बच्चे को लारी अस्पताल ले गए। कार्डियोलॉजी इमरजेंसी में पहुंचने पर, डॉक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया।"

केजीएमयू के प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह ने कहा, "बच्चे को पहुंचते ही मृत घोषित कर दिया गया। ऑटोप्सी रिपोर्ट से मौत का कारण स्पष्ट हो जाएगा।"

एडीसीपी (उत्तर) अभिजीत आर शंकर ने कहा, "बच्चे को अपनी कक्षा में भाग लेने के दौरान सांस लेने में तकलीफ हुई जिसके बाद वह बेहोश हो गया। स्कूल प्राधिकारी उसे लारी अस्पताल ले गए जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। मौत का सटीक कारण अभी तक पता नहीं चला है। उसका शव को पोस्टमॉर्टम लिए भेज दिया गया है। इस मामले में आगे की कानूनी कार्रवाई शुरू की जा रही है।''
 

समय लाइव डेस्क
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment