गैर भाजपा सरकारों ने की महापुरुषों की उपेक्षा

Last Updated 23 Sep 2021 02:07:20 AM IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कहा कि महापुरुषों को जातीय सीमा में नहीं बांधना चाहिए। महापुरुषों ने किसी जाति व क्षेत्र के लिए नहीं बल्कि देश के लिए बलिदान दिया है।


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गैर भाजपा सरकारों ने देश के महापुरुषों की उपेक्षा की है। योगी आज गौतमबुद्धनगर जिले के दादरी में सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा का अनावरण करने के बाद जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि विभिन्न दलों ने उन महापुरुषों को भुला दिया है जो देश की आजादी के लिए लड़े। अमृत महोत्सव के जरिए भाजपा ऐसे महापुरुषों को याद करने का काम कर रही है। एक भारत श्रेष्ठ भारत के लिए राष्ट्रधर्म से जुड़ने की अपील करते हुए सीएम ने कहा कि मिहिर भोज का यही सपना था। इस दौरान उन्होंने 12 परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण  किया।

योगी ने कहा कि जो कौम अपने पूर्वजों को भुला देती है वह अपने भूगोल की रक्षा नहीं कर पाती। हम किसी से कम नहीं थे लेकिन विदेशी आंक्रांताओं का शोषण सहना पड़ा और देश लंबे समय तक गुलाम रहा। इसकी वजह रही कि हम जातियों में बंटे रहे।  

उन्होंने कहा कि अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर बन रहा है जो हर भारतीय के लिए गौरव की बात है। हमें इतिहास की गलतियों से सबक सीखने की जरूरत है।
 

एसएनबी
ग्रेटर नोएडा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment