यूपी में जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में भाजपा ने 75 में से 67 सीटें जीतीं

Last Updated 04 Jul 2021 12:38:22 AM IST

उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा ने जिला पंचायत अध्यक्ष की 75 में 67 सीटों पर अपना परचम लहराया है।


जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में भाजपा ने 75 में से 67 सीटें जीतीं

सत्तारूढ़ दल के जिला पंचायत अध्यक्ष के उम्मीदवार राज्य की 21 सीटों पर पहले ही निर्विरोध कब्जा कर चुके थे वहीं इटावा सीट पर समाजवादी पार्टी (सपा) प्रत्याशी का निर्वाचन निर्विरोध हुआ था।

शनिवार को बाकी बची 53 सीटों पर हुए मतदान में भाजपा और उसके सहयोगियों को 46 सीटें मिलीं, जबकि विपक्षी दल मात्र सात सीटों पर सिमट गए जिनमें एटा, बलिया,जौनपुर, संतकबीर नगर, आजमगढ़, बागपत और प्रतापगढ़ शामिल हैं।

इसके साथ ही भाजपा ने वर्ष 2016 में 63 जिलों में सपा को मिली जीत के रिकार्ड को भी ध्वस्त कर दिया है।

भाजपा को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 14 जिलों में से 13 सीटें हासिल हुई। बृज क्षेत्र के 12 जिलों में 11, कानपुर क्षेत्र के 14 जिलों में 13, अवध क्षेत्र के 13 जिलों में 13, काशी क्षेत्र के 12 जिलों में दस तथा गोरखपुर क्षेा के 10 जिलों में से सात में उसे जीत मिली है।

शनिवार को हुए मतदान में जौनपुर में निर्दलीय और प्रतापगढ़ में राजा भैया की पार्टी जनसत्ता दल ने कब्जा जमाया जबकि मुजफ्फरनगर, शामली, हापुड़, बिजनौर, रामपुर, संभल, बरेली,बदायूं, अलीगढ़, हाथरस, कासगंज, मथुरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, कानपुर नगर, कानपुर देहात, फरुखाबाद, कन्नौज, औरैया, जालौन, महोबा, हमीरपुर ,फतेहपुर, कौशांबी, प्रयागराज, रायबरेली, उन्नाव, हरदोई, लखनऊ सीटें भाजपा ने जीतीं।

सहारा न्यूज ब्यूरो
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment