सीएम योगी आदित्यनाथ ने फोन कर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को दी जन्मदिन की बधाई

Last Updated 01 Jul 2021 11:26:50 AM IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी (सपा) मुखिया अखिलेश यादव को फोन करके जन्मदिन की बधाई दी है। सपा मुखिया अखिलेश यादव का एक जुलाई को जन्मदिन है।


अखिलेश के जन्मदिन पर योगी ने फोन कर दी बधाई (फाइल फोटो)

इसी बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा दिल दिखाते हुए पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को फोन पर बात कर जन्मदिन की बधाई दी है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ ने उनके जन्मदिन पर बधाई को लेकर एक ट्वीट भी किया है।

उन्होंने ट्वीट किया है कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव जी को जन्मदिवस की हार्दिक बधाई। प्रभु श्री राम से आपके उत्तम स्वास्थ्य एवं सुदीर्घ जीवन की कामना करता हूं।



गौरतलब है कि अखिलेश यादव ने इस बार कार्यकर्ताओं से अपने जन्मदिन को सादगी से मनाने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा है कि कोरोना काल में कार्यकर्ता प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सादगी से मनाएं। बावजूद इसके लखनऊ स्थित समाजवादी पार्टी मुख्यालय पर नेताओं और कार्यकतार्ओं ने भारी संख्या में बधाई के होर्डिंग्स लगाए हैं।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का जन्म एक जुलाई 1973 को इटावा के सैफई में हुआ है। वह सबसे कम आयु के मुख्यमंत्री रहने का रिकार्ड कायम कर चुके हैं। वह 38 वर्ष की उम्र के उत्तर प्रदेश के 20वें मुख्यमंत्री बने। आजमगढ़ से सपा के सांसद पहले विधान परिषद सदस्य भी थे। इससे पूर्व वह लगातार दो बार कन्नौज से सांसद थे।

समाजवादी पार्टी के संरक्षक तथा संस्थापक अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव के पुत्र अखिलेश यादव ने 2012 के उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव में अपनी पार्टी का नेतृत्व किया। उनकी पार्टी को राज्य में स्पष्ट बहुमत मिलने के बाद, 15 मार्च 2012 को उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी।

आईएएनएस
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment