यूपी: आगरा में विवाद सुलझाने गये सब-इंस्पेक्टर की गोली मारकर हत्या, CM योगी ने 50 लाख की सहायता की घोषणा की

Last Updated 25 Mar 2021 10:32:05 AM IST

उत्तर प्रदेश के आगरा के थाना खंदौली थानान्तर्गत आने वाले नहरगांव में बुधवार शाम में अपनी टीम के साथ विवाद सुलझाने गए उप निरीक्षक यादव को उपद्रवियों ने गोली मार कर हत्या कर दी।


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ड्यूटी पर तैनात उप-निरीक्षक की मृत्यु पर गंभीर संवेदना व्यक्त करते हुए शहीद प्रशांत यादव के नाम पर बनने वाली सड़क के लिए 50 लाख रुपये और उनके आश्रित को नौकरी दिलाने की घोषणा की है।

यह जानकारी पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी।      

अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बताया कि आगरा के थाना खंदौली पुलिस को गांव नहर्रा में विश्वनाथ और उसके भाई शिवनाथ के बीच आलू के बंटवारे को लेकर विवाद होने की सूचना मिली। उन्होंने बताया कि शिवनाथ ने पुलिस को सूचना दी थी और इस सूचना पर दरोगा प्रशांत यादव, सिपाही चंद्रसेन के साथ शाम को गांव पहुंचे। उन्होंने बताया कि वहां पता चला कि विश्वनाथ गांव वालों को भी तमंचे से धमका रहा था और रोकने पर उसने दरोगा प्रशांत पर गोली चला दी।

उन्होंने बताया कि गोली गले में लगने से दरोगा प्रशांत यादव लहूलुहान होकर वहीं गिर पड़े। उन्होंने बताया कि दरोगा प्रशांत की अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही मौत हो गयी।  दरोगा बुलंदशहर के रहने वाले थे। घटना के बाद पुलिस पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि आरोपी फरार है।      

कुमार ने बताया कि प्रशांत यादव की उम्र करीब 35 से 40 साल के बीच थी और वह 2015 बैच के उप निरीक्षक थे। उन्होंने बताया कि आरोपी विश्वनाथ को पकड़ने के लिये पुलिस की कई टीमें लगायी गयी हैं और वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गये हैं।      

इस बीच लखनऊ में राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद आगरा की घटना में उपनिरीक्षक प्रशान्त यादव की मृत्यु पर गहरा दु:ख व्यक्त किया है। उन्होंने घटना में जान गंवाने वाले उप निरीक्षक के परिजनों को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की है। उन्होंने पुलिसकर्मी के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने तथा जनपद की एक सड़क का नामकरण उनके नाम पर करने की भी घोषणा की है।      

प्रवक्ता के अनुसार मुख्यमंत्री ने इस घटना के दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि दोषियों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने उपनिरीक्षक के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि शोक की इस घड़ी में राज्य सरकार उनके साथ है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार उप निरीक्षक के परिवार को हर सम्भव मदद प्रदान करेगी।

भाषा
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment