सात पाकिस्तानी प्रवासियों को राजस्थान में मिली भारतीय नागरिकता

Last Updated 19 Feb 2021 11:17:37 PM IST

पाकिस्तान के सात प्रवासियों को शुक्रवार को जयपुर के जिला कलेक्टर अंतर सिंह नेहरा ने अपने कार्यालय में भारतीय नागरिकता प्रदान की। इन प्रवासियों में राजस्थान में रह रहे तीन दंपति भी शामिल हैं।


जयपुर के जिला कलेक्टर अंतर सिंह नेहरा ने भारतीय नागरिकता प्रदान की

जिन लोगों को नागरिकता से संबंधित प्रमाणपत्र प्रदान किए गए उनमें जवाहर राम, सोनारी माई, गोजर माई, गोर्दन दास, गणेश चंद, बसन माई और अर्जन सिंह शामिल थे।

मानसरोवर में 9 साल से पाकिस्तानी प्रवासी के रूप में रह रहे गोर्दन दास ने कहा कि वह पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के रहिमयार खान इलाके से यहां आए थे।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में बड़े पैमाने पर असुरक्षा के कारण हम भारत आए थे। वहां हमें अपने बच्चों का कोई भविष्य भी नजर नहीं आ रहा था।

अधिकारियों के मुताबिक, नागरिकता प्रमाणपत्र प्राप्त करने के बाद इन नए भारतीय नागरिकों ने विश्वास व्यक्त किया कि अब उनके बच्चों के सभी अधिकार सुनिश्चित होंगे। इसके अलावा, वे सभी रोजगार और सरकारी सुविधाओं और योजनाओं का भी लाभ लेंगे।

इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलेक्टर (दक्षिण) शंकरलाल सैनी भी उपस्थित थे।

जिन पाकिस्तानी प्रवासियों को नागरिकता दी गई, वे 7 से 15 साल पहले यहां आकर बस गए थे।

नेहरा ने सभी नागरिकों को नागरिकता मिलने पर बधाई दी और उम्मीद जताई कि ये सभी देश की सेवा करते हुए एक अच्छे नागरिक के रूप में राष्ट्र के विकास में योगदान देंगे।

आईएएनएस
जयपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment