चुनावी बांड मामले में निर्मला के खिलाफ FIR

Last Updated 29 Sep 2024 07:34:20 AM IST

कर्नाटक में बेंगलुरू की एक विशेष अदालत ने पुलिस को केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) और अन्य के खिलाफ जबरन वसूली के आरोपों पर प्राथमिकी दर्ज (FIR) करने के आदेश दिये हैं।


जनाधिकार संघर्ष परिषद (JSP) के सह-अध्यक्ष आदर्श अय्यर (Adarsh Iyer) की ओर से चुनावी बॉन्ड (Electoral Bond) से जुड़ी शिकायत में जबरन वसूली के आरोप लगाए गए हैं।

इस मामले में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, कर्नाटक प्रदेश भाजपा के पूर्व अध्यक्ष नलिन कुमार कटील और विजयेंद्र येदियुरप्पा समेत कई हाई-प्रोफाइल हस्तियां भी शामिल हैं।

अप्रैल 2024 में दर्ज की गई शिकायत में दावा किया गया है कि 2019 से 2022 के बीच चुनावी बॉन्ड (Electoral Bond) के जरिए बड़ी रकम जुटाई गई, जिसमें एक व्यवसायी की कंपनी से 230 करोड़ रुपये और एक फार्मा कंपनी से 49 करोड़ रुपये शामिल हैं।

विशेष अदालत ने पुलिस को तुरंत जांच शुरू करने के भी निर्देश दिए हैं।

सिद्धारमैया ने की इस्तीफे की मांग

बेंगलुरु की एक स्थानीय अदालत ने पुलिस को चुनावी बांड (Electoral Bond) से संबंधित जबरन वसूली के आरोपों के संबंध में केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश देने पर मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने शनिवार को वित्त मंत्री के इस्तीफे की मांग की।

वार्ता
बेंगलुरु


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment