मणिपुर में बरामद हुआ हथियार और गोला-बारूद का बड़ा जखीरा

Last Updated 28 Sep 2024 11:13:14 AM IST

मणिपुर के तीन जिलों में सुरक्षाबलों ने हथियार और गोला-बारूद का बड़ा जखीरा बरामद किया है। पुलिस की ओर से शनिवार को जारी किए गए बयान में यह जानकारी दी गई।


बयान में बताया गया कि मणिपुर पुलिस और असम राइफल्स की एक संयुक्त टीम ने कांगपोकपी जिले के लोइचिंग क्षेत्र से दो .303 राइफल, एक 9 एमएम पिस्तौल, मैगजीन, कारतूस, चार हथगोले, दो ‘डेटोनेटर’ और एक देसी ‘मोर्टार’ और एक ‘इम्प्रोवाइज्ड मोर्टार’ जब्त किया है।

मणिपुर पुलिस, सीमा सुरक्षा बल (BSF) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के संयुक्त दल ने चुराचांदपुर जिले के गोथोल गांव में एक अन्य तलाश अभियान के दौरान दो ‘इम्प्रोवाइज्ड मोर्टार’ जब्त किए हैं, जिन्हें स्थानीय रूप से ‘पंपी’ के नाम से जाना जाता है।

राज्य पुलिस और असम राइफल्स ने थौबल जिले के फैनोम पर्वतीय क्षेत्र से चार एचई-36 हथगोले, दो ‘पंपी’, तीन ‘डेटोनेटर’ तथा एक-एक ‘स्टन ग्रेनेड’, ‘स्टिंगर ग्रेनेड’ और आंसू गैस के गोले बरामद किए हैं।

सुरक्षाबलों द्वारा इन इलाकों में शुक्रवार को चलाए गए तलाश अभियान के दौरान ये हथियार बरामद किए गए हैं। हालांकि, इस संबंध में अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

मणिपुर में पिछले साल मई से मेइती और कुकी समुदाय के लोगों के बीच हिंसा में 200 से अधिक लोग मारे गए हैं और हजारों लोग बेघर हो गए हैं।
 

भाषा
इम्फाल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment