भगवान वेंकटेश्वर के दर्शन कर माधवी लता बोलीं , हमें अपने धर्म की रक्षा करनी होगी

Last Updated 27 Sep 2024 03:37:48 PM IST

भाजपा नेता माधवी लता ने शुक्रवार को तिरुमाला में भगवान श्री वेंकटेश्वर के दर्शन किए। दर्शन के बाद उन्होंने अपनी धार्मिक आस्था को लेकर विचार व्यक्त किए।


माधवी लता ने कहा कि मैं हिंदू धर्म में विश्वास करती हूं। मेरे लिए भगवान श्री वेंकटेश्वर सबसे बड़े देवता हैं। हम भगवान से प्रार्थना करते हैं कि वह हमारे पापों और कर्मों से हमें बचाएं। हर धर्म के देवी-देवताओं को उसके अनुयायियों द्वारा पवित्र माना जाता है। उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि क्या किसी धर्म के अनुयायी अपने ही धर्म के पवित्र स्थलों पर अवैध या अनैतिक गतिविधियों में शामिल होते हैं? क्या वह अपने धर्म से जुड़े मंदिरों में गलत काम करते हैं?।

उन्होंने आगे कहा कि "हमें अपने धर्म की रक्षा करनी होगी, तभी हम अपनी पहचान को सुरक्षित रख पाएंगे। यह हमारी सबसे बड़ी जिम्मेदारी है कि हम अपने मंदिर, अपनी पहचान और धर्म की रक्षा करें। हम सभी को स्वामी से प्रार्थना करनी चाहिए कि वह सभी बाधाओं को दूर करें। हिंदू एकता की आवश्यकता पर जोर देते हुए माधवी लता ने कहा कि सभी हिंदुओं को एकजुट होना चाहिए और हिंदू शक्ति को जागरूक करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि हमें उन हमलों से बचने के लिए एकजुट होकर लड़ना होगा जो हम हिंदुओं पर किए जाते हैं। उन्होंने प्रह्लाद का उदाहरण देते हुए कहा कि अगर उनमें प्रह्लाद की तरह भक्ति होती, तो भगवान नरसिंह उग्र रूप में प्रकट होते और दैत्यों का नाश करते। उन्होंने आगे कहा कि हम इस अन्याय और क्रूरता को सहन नहीं कर सकते।

इससे पहले, तिरुमाला दर्शन पर निकलीं माधवी लता का एक वीडियो भी सामने आया था, जिसमें वह वंदे भारत ट्रेन में यात्रा के दौरान भक्ति में लीन नजर आईं। ट्रेन में उन्होंने भजन गाए और कुछ यात्रियों ने भी उनका साथ दिया। बता दें कि तिरुपति का तिरुमाला मंदिर भारत के सबसे प्रसिद्ध तीर्थ स्थलों में से एक है, जहां लाखों श्रद्धालु भगवान वेंकटेश्वर के दर्शन के लिए आते हैं। हाल ही में प्रसादम लड्डू में मिलावट की खबरों को लेकर एक बड़ा विवाद खड़ा हुआ था।

आईएएनएस
तिरुमाला


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment