पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य का पार्थिव शरीर चिकित्सा अनुसंधान के लिए किया जाएगा दान

Last Updated 08 Aug 2024 02:01:27 PM IST

पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य का पार्थिव शरीर उनकी अंतिम इच्छा के अनुसार शुक्रवार को कोलकाता के एक सरकारी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल को दान कर दिया जाएगा।


माकपा पोलित ब्यूरो के सदस्य और पिछली वाम मोर्चा सरकार में मंत्री रहे डॉ सूर्यकांत मिश्रा ने मीडियाकर्मियों को बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री ने मेडिकल छात्रों के लिए शोध के उद्देश्य से अपना शरीर दान कर दिया है।

सूर्यकांत मिश्रा ने बताया कि उनका पार्थिव शरीर गुरुवार को सुरक्षित रखा जाएगा। शुक्रवार की सुबह उनके पार्थिव शरीर को माकपा के राज्य मुख्यालय ले जाया जाएगा और लोगों के श्रद्धांजलि देने के लिए कुछ समय तक वहां रखा जाएगा। इसके अलावा पोलित ब्यूरो के सदस्यों सहित पार्टी के कई नेता श्रद्धांजलि देने आएंगे।

उन्होंने बताया कि इसके बाद उनके पार्थिव शरीर को राज्य के स्वास्थ्य विभाग से परामर्श के बाद किसी भी सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में दान कर दिया जाएगा।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शोक संतप्त परिवार के सदस्यों और उनकी पार्टी के सहयोगियों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए एक बयान जारी किया है और कहा है कि दिवंगत नेता को उनकी अंतिम यात्रा और संस्कार के दौरान सम्मान प्रदान किया जाएगा।

ममता बनर्जी ने कहा, "पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य के आकस्मिक निधन से स्तब्ध और दुखी हूं। मैं उन्हें कई दशकों से जानती हूं और पिछले कुछ सालों में जब वे बीमार थे और अपने घर तक ही सीमित थे, तो मैं उनसे कई बार मिलने गई थी। दुख की इस घड़ी में मीरा दी और सुचेतन के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना।"

मुख्यमंत्री ने कहा, "मैं सीपीआई(एम) पार्टी के सदस्यों और उनके सभी अनुयायियों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करती हूं। हमने पहले ही निर्णय ले लिया है कि हम उनकी अंतिम यात्रा और संस्कार के दौरान उन्हें पूरा सम्मान देंगे।"

पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने भी अपने शोक संदेश में पूर्व मुख्यमंत्री के शोक संतप्त परिवार के सदस्यों और प्रशंसकों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

उन्होंने कहा, "मुझे यह जानकर गहरा दुख हुआ कि पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य का स्वर्गवास हो गया है। उनके परिवार के सदस्यों और प्रशंसकों के प्रति संवेदना। मैं प्रार्थना करता हूं कि उनकी आत्मा को शांति मिले। ओम शांति।"
 

आईएएनएस
कोलकाता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment