Assam : दक्षिणी असम में मुठभेड़ में तीन आतंकवादी ढेर, तीन पुलिसकर्मी घायल

Last Updated 18 Jul 2024 08:17:43 AM IST

Assam : असम के कछार जिले में बुधवार को एक मुठभेड़ में मणिपुर और असम के कम से कम तीन आतंकवादी मारे गये। पुलिस ने बताया कि तीन पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं।


कछार के पुलिस अधीक्षक नुमल महत्ता ने बताया कि उग्रवादी संगठन ह्मर से जुड़े आतंकवादी एक बड़े समूह का हिस्सा थे जो असम और मणिपुर राज्य की सीमाओं पर "विध्वंसक गतिविधि" को अंजाम देने की ताक में थे।

खुफिया जानकारी के आधार पर पुलिस की एक टीम कृष्णापुर रोड इलाके में पहुंची और गंगानगर के पास आधुनिक हथियारों के साथ तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार किया। वे एक ऑटो रिक्शा में भुवन हिल्स की तरफ बढ़ रहे थे। उनके पास से एक एके-47 राइफल, एक सिंगल बैरल राइफल और एक पिस्तौल तथा कुछ जिंदा कारतूस बरामद हुए।

महत्ता ने बताया कि पूछताछ के दौरान तीनों आतंकवादियों ने खुलासा किया कि उनके कुछ साथी भुवन हिल्स के जंगलों में छिपे हैं और असम और मणिपुर राज्य की सीमाओं पर "विध्वंसक गतिविधि" को अंजाम देने वाले हैं। इसके बाद पुलिस ने कमांडो के साथ स्पेशल ऑपरेशन शुरू किया।

पुलिस अधीक्षक ने बताया, "जब सुरक्षा बलों की टीम भुवन हिल्स पहुंची छिपे हुए छह-सात आतंकवादियों ने ताबड़तोड़ गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने भी जवाब में भारी गोलीबारी की।"

सुरक्षा बलों के साथ गये पहले पकड़े गये आतंकवादी, जिन्होंने बुलेटप्रूफ जैकेट और हेलमेट पहन रखे थे, इस गोलीबारी में गंभीर रूप से घायल हो गये। उन्हें तत्काल सोनाई प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और बाद में सिल्चर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया।

मुठभेड़ में तीन पुलिसकर्मी भी गंभीर रूप से घायल हुए हैं। उन्हें एसएमसीएच अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

भुवन हिल्स में घने जंगलों का फायदा उठाकर भागे आतंकवादियों की तलाश की जा रही है।

मारे गये आतंकवादियों की पहचान दक्षिणी असम निवासी लालुनगावी (21) और लालबीकुंग ह्मर (33), तथा मणिपुर के चुड़ाचंद्रपुर के जोशुआ (35) के रूप में हुई है।

आईएएनएस
सिलचर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment