Maharashtra: गढ़चिरौली में मुठभेड़ में 12 माओवादी ढेर, दो पुलिसकर्मी घायल

Last Updated 18 Jul 2024 08:05:46 AM IST

Maharashtra: महाराष्ट्र में गढ़चिरौली पुलिस ने एक बड़े अभियान में छत्तीसगढ़ सीमा पर जंगल में मुठभेड़ में कम से कम 12 माओवादियों को मार गिराया है। एक पुलिस अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।


Maharashtra

पुलिस अधीक्षक नीलोत्पल ने बताया कि मुठभेड़ बुधवार दोपहर छत्तीसगढ़ सीमा के पास वंडोली गांव में हुई और छह घंटे से अधिक चली।

पुलिस को विश्वसनीय खुफिया जानकारी मिली थी कि करीब 12-15 माओवादी गांव के पास डेरा डाले हुए हैं। सुबह करीब 10 बजे क्रैक सी-60 कमांडो की सात टीमें वहां पहुंचीं। इसके तुरंत बाद भारी गोलीबारी शुरू हो गई। शाम तक पखांजूर के जंगलों में रुक-रुककर गोलीबारी होती रही।

मुठभेड़ के बाद इलाके की तलाशी में सुरक्षाबलों ने 12 माओवादियों के शव बरामद किए हैं। हालांकि, और लोगों के मारे जाने की संभावना से इनकार नहीं किया गया है।

पुलिस ने सात स्वचालित हथियार भी बरामद किए हैं, जिनमें तीन एके-47, दो इंसास राइफल, एक कार्बाइन और एक एसएलआर शामिल हैं।

मारे गए माओवादियों में खतरनाक और वांछित डीवीसीएम लक्ष्मण आत्राम उर्फ ​​विशाल आत्राम शामिल है, जो टिपागड दलम का प्रभारी था।

मुठभेड़ के दौरान सी-60 के एक पीएसआई और एक जवान को गोली लगी। उन्हें नागौर ले जाया गया, जहां अब वे खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं।

उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने, जिनके पास गृह विभाग भी है, सफल ऑपरेशन के लिए सी-60 कमांडो और गढ़चिरौली पुलिस को 51 लाख रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की है।

आईएएनएस
गढ़चिरौली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment