तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने की 2000 रुपये की कोरोना मदद की शुरुआत

Last Updated 10 May 2021 07:55:39 PM IST

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने पद संभालने के बाद अपने पहले आधिकारिक समारोह में राज्य के सभी राशन कॉर्ड धारकों को 4,000 रुपये की वित्तीय सहायता देने की योजना के तहत 2000 रुपये की पहली किश्त सोमवार को जारी कर दी।


तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन

श्री स्टालिन ने राज्य सचिवालय में सात लाभार्थियों को औपचारिक रूप से चेक भेंट कर इस योजना की शुरुआत की। द्रमुक के चुनाव घोषणा पा में भी इस सहायता का वादा किया गया था जो इसकी शुरुआत के साथ ही पूरा हो गया।
श्री स्टालिन ने सात मई को पदभार संभालने के तुरंत बाद ही पांच फाइलों पर हस्ताक्षर किये थे जिसमें से एक यह योजना भी था। द्रमुक के घोषणापत्र में किये गये वादों के मुताबिक इन फाइलों पर हस्ताक्षर किये गये थे।
श्री स्टालिन ने कहा था कि कोविड की दूसरी लहर से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसे देखते हुए सभी राशन कॉर्डधारियों को इस माह पहली किश्त के रूप में 2,000 रुपये दिये जायेंगे जबकि दूसरी किश्त अगले माह दी जाएगी।
इस योजना से राज्य में चावल के 2.07 करोड़ राशन कार्ड धारियों को फायदा होगा। इससे राजकोष पर 4,153.39 करोड़ का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा।
एक आधिकारिक विज्ञप्ति में बताया गया कि राशन कॉर्ड धारियों को 15 मई से पीडीएस की दुकानों पर सुबह आठ बजे से दोपहर 1200 बजे तक वित्तीय सहायता उपलब्ध करायी जाएगी।

वार्ता
चेन्नई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment