Delhi Assembly Elections: दिल्ली में AAP ने शुरू किया 'जनसंपर्क अभियान', पूर्व CM केजरीवाल का ये संदेश घर-घर पहुंचाएंगे कार्यकर्ता

Last Updated 16 Oct 2024 01:59:35 PM IST

Aam Aadmi Party: दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी(AAP) ने पूरी तरह से कमर कस ली है। वहीं चुनाव से पहले पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने बुधवार (16 अक्टूबर) 'जनसंपर्क अभियान' की शुरुआत की है।


अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को दिल्ली की जनता के नाम एक खत लिखा। जिसमें उन्होंने बताया कि उन्हें आखिर क्यों गिरफ्तार किया गया?

अरविंद केजरीवाल ने कहा, "मैं जेल में गया, उसके बाद जनता के मन में कई तरह के सवाल हैं, अब इन सवालों के जवाब में मैंने जनता के नाम खत लिखा है, जिसे लेकर हमारे कार्यकर्ता 29 अक्टूबर तक घर-घर जाएंगे।" इस खत में पूर्व सीएम केजरीवाल बताया है कि उन्हें आखिर क्यों गिरफ्तार किया गया?

इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की जनता से कहा कि उन्हें भरोसा है वो उनके वोट और सहयोग से वो एक बार फिर से दिल्ली के मुख्यमंत्री बनेंगे। आम आदमी पार्टी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स(X) पर पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल का खत शेयर किया है।

पूर्व सीएम केजरीवाल ने इस खत के माध्यम से बीजेपी पर भी जमकर हमला बोला है औऱ आरोप लगाया कि दिल्ली में जो मैं आपके लिए काम कर रहा हूं, आपको जो सुविधाएं दे रहा हूं, वो काम रोकने के लिए और वो सुविधाएं बंद करने के लिए मुझे गिरफ्तार किया।

उन्होंने कहा कि मैंने दिल्ली में जितने भी काम किए वो आज तक देश में कभी नहीं हुए। उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली की जनता को मिलने वालीं सभी सुविधाएं जो आप सरकार उपलब्ध करा रहीं है, बीजेपी अपने 22 शासित राज्यों में नहीं दे पा रही है। वहां जनता ने इनसे अब पूछना शुरू कर दिया है कि दिल्ली वाले काम उन राज्यों में क्यों नहीं हो रहे। इसका इनके पास कोई जवाब नहीं है।

इस खत में उन्होंने लिखा, पंजाब में हमारी जीत के बाद इनको लगने लगा कि अगर जल्द ही दिल्ली के काम नहीं रोके गए तो पूरे देश में इनकी दुकानें बंद हो जायेंगी और आम आदमी पार्टी पूरे देश में आ जाएगी।

केजरीवाल ने कहा कि पिछले दस साल में इन्होंने कई बार एलजी(LG) के ज़रिये दिल्ली के काम रोकने की कोशिश की और उन्होंने हमारी पार्टी ने ऐसा नहीं होने दिया तो इन्होंने मुझे गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया।

केजरीवाल ने आगे कहा, 'मेरे काम से इन्हें इतना डर है कि इन्होंने जेल में हर तरह की कोशिश की कि मैं सही सलामत बाहर न आ सकूँ। इन्होंने जेल में मेरी दवाइयाँ बंद कर दी। मैं शुगर का मरीज हूँ और पिछले दस साल से मुझे रोज चार बार इंसुलिन के इंजेक्शन लगते हैं। इन्होंने जेल में मेरे इंजेक्शन बंद कर दिए। इससे मेरी किडनी खराब हो सकती थी और मेरी मौत भी हो सकती थी। इनके इतने पंड्यन्त्र के बाद भी भगवान की कृपा, आप सब के आशीर्वाद, संविधान की ताक़त और सुप्रीम कोर्ट के न्याय की वजह से मैं जेल से बाहर आ गया।'

केजरीवाल ने कहा कि जब वह जेल गए तो दिल्ली के कई कामकाज रोक दिए गए लेकिन उनके बाहर आने के बाद रूके हुए काम दोबारा शुरू हो गए है। जैसे टूटी सड़कों की मरम्मत, सीवर सफाई, पानी सप्लाई, अस्पतालों में दवा, टेस्ट आदि।

पूर्व सीएम ने कहा, अब इन्होंने एक और प्लान बनाया है कि किसी भी तरह दिल्ली की सत्ता हासिल की जाए। काम कराने के लिए नहीं, दिल्ली के काम रोकने के लिए ताकि गुजरात, यूपी की जनता ना पूछे। उन्होंने दिल्लीवासियों से अपील करते हुए लिखा कि अब ये आपके हाथ में है। अगर आपने इन्हें आने वाले दिल्ली के चुनावों में वोट देकर जितवा दिया तो ये दिल्ली के सारे काम ज़रूर रोक देंगे। उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी सत्ता में आई तो सबसे पहले ये लोग आपकी फ्री बिजली बंद कर देंगे। पहले की तरह फिर से दिल्ली में पॉवर कट लगने चालू हो जाएंगे। दिल्ली के सरकारी स्कूलों और सरकारी अस्पतालों को बर्बाद कर दिया जाएगा। मोहल्ला क्लीनिक, फ्री दवाइयां, फ्री टेस्ट और फ्री इलाज बंद कर दिए जाएँगे। आपका फ्री पानी बंद कर दिया जाएगा। महिलाओं का बसों में फ्री सफर बंद कर दिया  जाएगा। बुजुर्गों के लिए तीर्थ यात्रा पर रोक लगा देंगे।

आखिर में केजरीवाल ने खत में ने लिखा, वह, मनीष और सत्येंद्र दिल्लीवासियों के लिए जेल गए, जिसका कोई गम नहीं। आप पार्टी की पूरी जिंदगी देश और समाज के लिए समर्पित है। लेकिन पिछले दस वर्षों में कड़ी मेहनत और ईमानदारी से हमने आपके साथ मिलकर जो काम किए हैं, वो अब बंद नहीं होने चाहिए - ये हमारी चिंता है। दिल्ली के कामों को और आपको मिल रही सुविधाओं को अब केवल आप ही अपने वोट की ताकत से बचा सकते हैं। मुझे भरोसा है कि हम सब मिलकर बीजेपी के काम रोकने के हर षड्यंत्र को आगामी विधानसभा चुनाव में वोट की ताकत से हरायेंगे। मुझे विश्वास है कि दिल्ली में सभी कामों को जारी रखने के लिए आप आम आदमी पार्टी की सरकार फिर बनायेंगे। आप के वोट के समर्थन से मैं फिर से मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी संभालूंगा और पहले की तरह आपके सारे काम करूंगा।''

समय लाइव डेस्क
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment