'आप सदन से बाहर चले जाइए', रणदीप सिंह सुरजेवाला पर भड़के जगदीप धनखड़

Last Updated 26 Jul 2024 03:31:10 PM IST

शुक्रवार को राज्यसभा में बजट पर चर्चा के दौरान सभापति जगदीप धनखड़ कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला पर भड़क उठे और सुरजेवाला को सदन से बाहर जाने के निर्देश दिए।


सभापति जगदीप धनखड़ कांग्रेस

संसद में बजट पर चर्चा के दौरान केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान किसानों के लिए बजट में आवंटन के सवाल का जवाब दे रहे थे। इसी बीच विपक्ष के सांसदों ने मोदी सरकार को किसान विरोधी बताते हुए हंगामा करना शुरू कर दिया। हंगामे को शांत कराते हुए सभापति ने कहा कि मंत्री जी को अपनी बात पूरी करने दिजिए। उन्होंने कांग्रेस नेता सुरजेवाला से कहा कि आप सुनना सीखिए।

कांग्रेस नेता सुरजेवाला से सभापति धनखड़ ने कहा कि आप जो कुछ भी बोल रहे हैं वह रिकॉर्ड में नहीं जाएगा। उन्होंने सुरजेवाला को बैठने के लिए कहा, लेकिन सदन में हंगामा और तेज हो गया। इसके बाद जगदीप धनखड़ अपनी कुर्सी से छोड़कर खड़े हो गए और सांसदों को बैठने के लिए कहने लगे।

सुरजेवाला पर भड़कते हुए उन्होंने कहा कि आप बैठ जाइए, कमाल की बात है, किसानों पर चर्चा हो रही है और आप हंगामा कर रहे हैं। उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि क्या आप किसान की सेवा कर रहे हैं।

सभापति ने कहा कि मैं रणदीप सुरजेवाला, शक्ति सिंह गोहिल का नाम लेकर कहता हूं कि आप लोग हंगामा न करें। आप किसान को फांसी पर टांग रहे हैं, उनका अनादर कर रहे हैं, राजनीति कर रहे हैं, किसान की इज्जत कीजिए। उन्होंने आगे कहा कि आप लगातार चेयर का अपमान कर रहे हैं। किसानों की चर्चा नहीं होने दे रहे, डिबेट को डाइवर्ट कर रहे हैं। यह दुखद है, आप बाहर चले जाइए।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment